सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर मिलेगा 5 लाख का फायदा, जानें – केंद्र सरकार का ये नियम

Indian Rupees

डेस्क : केंद्र सरकार देश के सभी वर्गों और खास तौर से गरीबों के लिए कई स्कीम लाते है। उन स्कीमों में आर्थिक सहायता से लेकर कई तरह के खास फायदे सरकार द्वारा दिए जाते हैं। इसी क्रम आज आपको बताते हैं केंद्र सरकार की एक ऐसी स्कीम के बारे जिससे आपकी 5 लाख का फायदा मिलेगा। खास बात ये है कि इसके लिए आपको कोई बहुत ही ज्यादा कागजी कार्रवाई करने की जरूरत भी नहीं।

business ideas in 30 thousand rupees
सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर मिलेगा 5 लाख का फायदा, जानें - केंद्र सरकार का ये नियम 3

मिलता है 5 लाख का फायदा : केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही इस स्कीम का नाम आयुष्मान भारत योजना है। इसके तहत आपको इस फ्री इलाज की सुविधा सरकार की ओर से मिलती है। योजना के लाभार्थियों को से आयुष्मान गोल्डन कार्ड जारी किया जाता है, जिस पर उन्हें 5 लाख के मुफ्त बीमा मुहैया कराया जाता है।

जारी किया गया है टोल फ्री नंबर : इस योजना में आप गोल्डन कार्ड बनाकर देश के किसी भी कोने में आप क्यों न हो, कोई सरकारी या प्राईवेट अस्पताल में मुफ्त में ईलाज करा सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। जिसकी मदद से आप इस स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी को दूर कर सकते हैं। इस योजना के लिए आप अपने फोन में 14555 खास तौर पर सेव कर लें।

योजना से जुड़ रहे देश वासी : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmjay.gov.in/ पर दिए गए आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, देश भर में अबतक कुल 17,35,71,234 आयुष्मान कार्ड जारी किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें   Bank Loan : अप्‍लाई करते ही झट से मिलेगा लोन, हर महीने ब्‍याज भरने की नहीं होगी टेंशन, जानें - प्रोसेस..