क्या Adult Ads की वजह से आप भी परेशान हैं? जानिए – बंद करने का तरीका..

Adult Ads

डेस्क : आज के समय में सोशल मीडिया पर लोग काफी सक्रिय हैं। ऐसे में कई ऐसी शिकायतें भी देखने को मिलती है, जो कि एडल्ट ऐड से संबंधित है। आपने कई बार ऐसा गौर किया होगा कि आपके सोशल मीडिया साइट पर एडल्ट एड आते हैं, जिससे आपको कई बार असहज भी महसूस करते हैं। कई लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर क्या वजह है कि हर जगह एक ही ऐड देखने को मिलता है।

दरअसल कोई भी नोटिफिकेशन या एडल्ट एड गूगल के एल्गोरिदम पर चलता है। आज के समय में यह इतना एडवांस है कि आप की हर गतिविधि के हिसाब से काम करता है। आपने कई बार ऐसा गौर किया होगा की यदि किसी प्रोडक्ट के बारे में सर्च कर लिए तो हर सोशल साइट पर वही ऐड दिखने लगते हैं। ठीक इसी प्रकार आपके हर बिहेवियर को ट्रैक किया जाता है। जिससे आपके हिसाब से एड अथवा नोटिफिकेशन परोसा जाए।

एडल्ट एड या नोटिफिकेशन भेजे जाने का एक मुख्य कारण यह भी है कि आप कभी न कभी किसी ऐसे साइट पर गए हो जिस वजह से आपको इस तरह के नोटिफिकेशन मिलते हैं। किसी सोशल साइट्स पर सेक्सुअल वीडियोस जाने अनजाने में देख लिया होगा। सेक्सुअल नोटिफिकेशन आने की वजह यह भी हो सकता है कि किसी साइट्स पर आपने एलाऊ अथवा सब्सक्राइब का ऑप्शन चुन लिया हो लेकिन घबराने की बात नहीं है। इसे आसानी से क्लोज किया जा सकता है। जिस साइट्स से नोटिफिकेशन आए उस पर क्लिक करने के बाद आपको एक विकल्प मिलता है जिसमें आप जाकर क्लोज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   अब गांवों में नहीं होगी पैसों की क‍िल्‍लत! शुरू होंगे 1.5 लाख माइक्रो ATM, जानें - पुरी जानकारी..

बात रही एडल्ट एडल्ट वीडियोस की तो यह आपके बिहेवियर के कारण स्क्रीन पर दिखाया जाता है। यदि आपने एक बार भी इस तरह की ऐड या वीडियो देखा होगा। जिसे फॉलो कर आपको बार-बार यही चीज दिखाया जाता है। यह इतना एडवांस हो गया है कि कई बार लगता है कि आप जो सोच रहे हैं। वहीं आपके स्क्रीन पर आने लगता है। आप जिस तरह के कंटेंट को देखेंगे या उस पर लाइक्स और कमेंट करेंगे। वैसे ही कांटेक्ट आप तक पहुंचाया जाएगा। यह आपके सर्च बिहेवियर पर डिपेंड करता है।