Virat Kohli की टीम में जगह छीन सकते हैं यह दो धाकड़ खिलाड़ी, कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. एशिया कप 2022 विराट कोहली के लिए अहम रहने वाला है. खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रखना एक मुश्किल चुनौती होने वाला है. टीम में शामिल हुए नए खिलाड़ी उन्हें तगड़ी टक्कर दे रहे हैं. ऐसे में अगर विराट कोहली फॉर्म में वापसी नहीं करते है तो यह दो खिलाड़ी टीम में उनकी जगह पर कब्ज़ा कर सकते हैं.

ये खिलाड़ी है प्रबल दावेदार विराट कोहली Virat Kohli भारत के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 मुकाबलों में नंबर- 3 पर बल्लेबाजी करते हैं. जिम्बाब्वे दौरे पर कोहली की गैरमौजदूगी में शुभमन गिल(Subhman Gill) ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की. गिल ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए जमकर रन बनाए और प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता. सीरीज के दौरान शुभमन ने सबसे ज्यादा रन बनाएं. सीरीज के आखिरी मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए गिल ने 130 रनों की शतकीय पारी खेली. Virat Kohli की जगह लेने के लिए शुभमन सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

आईपीएल (IPL) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाले सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. अलग-अलग पोजीशन पर उन्हें खिलाया जा चुका है जो विराट कोहली के लिए एक चुनौती खड़ी कर सकता है. सूर्यकुमार यादव को कई मौकों पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराई गई है.एशिया कप 2022 में भी टीम का हिस्सा है साथ ही ICC T-20 Rankings T20 में वह दूसरे पायदान पर है.

ये भी पढ़ें   Mankading Controversy: दीप्ति शर्मा के समर्थन में आए कपिल देव, आलचकों की लगाई क्लास

Virat Kohli ने साल 2019 में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया था. वहीं पिछले 5 महीनों से एक भी अर्धशतकीय पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. इंग्लैंड दौरे पर तो वह तीस का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे से उन्हें आराम दिया गया था. अब वह एशिया कप में वापसी करते नजर आएंगे.