आपके Account में जल्द आने वाले हैं 2,000 रुपये, जल्दी कीजिए ये काम अन्यथा नहीं मिलेगा राशि..

डेस्क : इन दिनों केंद्र सरकार आम लोगों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। ऐसे में जल्द ही आपके खाते में पूरे ₹2000 आने वाले हैं। जी हां..आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं। अगर आप भी “पीएम किसान सम्मान निधि योजना” के लाभार्थी हैं तो आप खुश हो जाइए। केंद्र सरकार इस योजना से जुड़े लोगों के खाते में 11वीं किस्त ट्रांसफर करने जा रही है।

बताया जा रहा है कि अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह में इस योजना से जुड़े लोगों के अकाउंट 11वी किस्त की राशि जारी की कर दी जाएगी। वैसे, केंद्र सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई घोषणा नहीं कि, लेकिन कुछ मीडिया पर रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है। मालूम हो की केंद्र सरकार के द्वारा प्रत्येक साल इस योजना के तहत रजिस्टर्ड लोगो के खाते में 6,000 रुपये जारी किया जाता है। यह राशि लाभुक के अकाउंट में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में जारी की जाती है।

वही, 11वीं किस्त जारी करने से पहले योजना में दो बड़े बदलाव किए हैं। अगर किसी भी लाभुक ने अपने खाते की E-kyc नहीं कराई, तो उसके खाते में 11वीं किस्त की राशि नहीं जारी की जाएगी। E-KYC कराने के लिए अंतिम तारीख 31 मार्च, 2022 तय की गई है, जो किसान 31 मार्च तक ई-केवाईसी नहीं कराते हैं, उनके खाते में 11वीं किस्त नहीं जारी की जाएगी। यहाँ दी गई जानकारी सरकारी पोर्टल और अन्य आधिकारिक वेबसाइट से पाठकों की डिमांड पर तैयार की गई है। इसका किसी व्यक्ति विशेष से संबंध नहीं है।