‘असली आजादी 2014 में मिली, 1947 में जो मिला वो भीख थी’, कंगना के बयान पर भड़के Vishal Dadlani -कहा उस महिला को याद दिलाएं..?

Kangna Ranaut Vishal Dadlani

डेस्क: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों आजादी पर दिये गए बयान को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी हुई है। कंगना रनौत ने टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में कहा था कि “1947 में मिली आजादी भीख थी और असली आजादी 2014 में मिली है। कंगना रनौत के बयान से जहां भाजपा (BJP) ने असहमति जताई है तो वहीं कांग्रेस (CONG) ने पद्मश्री वापस लेने की मांग की है। 

वही अब इस मामले में सिंगर और म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) कूद पड़े हैं, उन्होंने ने भी इस बयान पर अभिनेत्री को करारा जवाब दिया है। सिंगर विशाल ददलानी ने कंगना का नाम लिए बिना एक स्ट्रॉन्ग मेसेज के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। विशाल ददलानी ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने नजर आ रहे हैं। उस पर लिखा है-जिंदाबाद।

तस्वीर के साथ विशाल ददलानी ने कैप्शन में लिखा है, “उस महिला को याद दिलाएं, जिसने कहा था कि हमारी आजादी ‘भीख’ थी। मेरी टी-शर्ट पर शहीद सरदार भगत सिंह हैं, जो नास्तिक, कवि दार्शनिक, स्वतंत्रता सेनानी, भारत के बेटे और किसान के बेटे हैं। उन्होंने 23 साल की उम्र में हमारी आजादी के लिए, भारत की आजादी के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी। वह अपने होंठों पर मुस्कान और एक गीत गाते हुए फांसी पर चढ़ गए थे।”

आगे उन्होंने लिखा है की ” उन्हें सुखदेव, राजगुरु, अशफाकउल्लाह, और हजारों अन्य जिन्होंने झुकने से इनकार कर दिया, उन्होंने भीख मांगने से इनकार कर दिया, उनके बारे में याद दिलाएं। उन्हें विनम्रता और दृढ़ता से याद दिलाएं ताकि वह फिर कभी भूलने की हिम्मत न कर सकें।

You may have missed

You cannot copy content of this page