नए खिलाड़ी नहीं हैं इंडियन आइडल 12 के Winner पवनदीप राजन, पहले द वॉइस इंडिया के रहे हैं विजेता

Pawandeep The Voice

न्यूज डेस्क : रविवार की देर रात इंडियन आइडल सीजन 12 के विजेता का ऐलान हो गया। इस बार इंडियन आइडल 12 के विनर का खिताब शो के मोस्ट फेवरेट कंटेस्टेंट्स माने जाने वाले पवनदीप राजन ने जीता है। फैंस पवनदीप की जीत की खुशी का जश्न मना रहे हैं। बता दे की इंडियन आइडल की ट्रॉफी के अलावा पवनदीप राजन को 25 लाख रुपए का चेक और एक मारूति स्विफ्ट कार भी इनाम के तौर पर मिली है। वहीं, शो में सिंगर अरुणिता कांजीलाल फर्स्ट रनर-अप और सयाली कांबले सेकंड रनर-अप रहीं। 

जाने-कौन है पवनदीप राजन? क्या है उसका बैकग्राउंड: बताते चलें कि पवनदीप राजन मूल रूप से उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले हैं। उनका जन्म 27 जुलाई 1996 को चंपावत में हुआ था। पवनदीप के पिता सुरेश राजन भी पेशे से एक लोकप्रिय गायक है। उनके पिता अक्सर उत्तराखंड के लोकल कार्यक्रम पब्लिक इवेंट में गाना गाते रहते हैं। बता दे की पवनदीप की दो बहने भी है। उनमें से एक बहन ज्योतिदीप सिंगिंग करती है। ज्योतिदीप का यूट्यूब पर अपना एक चैनल भी है। इंडियन आइडल 12 सीजन में जाने के बाद पवनदीप को उनके माता-पिता के साथ उनकी बहन भी सपोर्ट करते आई थी।

अपने कॉलेज के दिनों से ही पवनदीप सिंगिंग करते आ रहे हैं: आपको बता दें कि उत्तराखंड के रहने वाले पवनदीप ‘इंडियन आइडल 12 के इकलौते ऐसे कंटेस्टेंट हैं जो गाने के साथ-साथ लगभग कोई भी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं। वह पहले भी एक सिंगिंग रियलिटी शो जीत चुके हैं। यहां तक की वे 2015 में टीवी शो द वॉइस ऑफ (The voice of India) इंडिया जीत चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 50 लाख के ईनाम के आलावा एक एल्टो कार भी मिली थी। कॉलेज के दिनों में पवनदीप यूथ फेस्टिवल्स (Youth Festival) में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया करते थे। वह कॉलेज में होने वाले फेस्टिवल्स में अक्सर गाना गाते और इंस्ट्रूमेंट्स बजाते थे। बता दे की अब इंडियन आइडल 12 जीतने के बाद उनकी संपत्ति और लोकप्रियता दोनों में इजाफा हुआ होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 75 लाख से 1 करोड़ के बीच हो सकती है। इसके आलावा उन्होंने पास एक एसयूवी एक्स 500 गाडी भी हैं।

You cannot copy content of this page