Bihar

Bihar Weather : बिहार में कब से होगी झमाझम बारिश? जानें- अपने शहर के मौसम का ताजा हाल…

Bihar Weather Update : बिहार के लोग बीते 10 दिनों से उमस वाली गर्मी से परेशान हैं. नतीजन यह है कि सुबह ही तेज धूप निकल जा रही है, जिससे लोग पसीने से तरबतर हो जा रहे हैं. लेकिन, इसी बीच पटना मौसम विभाग ने एक अच्छी खबर सुना दी है। बता दे की बिहार में एक बार फिर से मॉनसून एक्टिव होने वाला है. मौसम की माने तो 13 सितंबर से एक बार मॉनसून के एक्टिव होने का पूर्वानुमान है.

आपको बता दे की आज मंगलवार को भी मौसम विभाग ने बिहार के 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. अभी मानसून राजस्थान, उप्र से होते हुए बंगाल की खाड़ी की जा रही है. इससे राज्य के दक्षिणी इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं 13 सितंबर यानी शुक्रवार से दक्षिण-उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

पटना मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. कुछ जिलों में बारिश हो सकती है, लेकिन तापमान में कोई अंतर नहीं आयेगा. 11 सितंबर तक यही स्थिति बनी रहेगी. फिर 12 से लेकर 14 सितंबर तक दक्षिण-उत्तर बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button