Bihar

Bihar Weather : बिहार में कब होगी बारिश? यहां पढ़े- मौसम विभाग ने क्या कहा…

Bihar Weather Latest Update : पिछले दो दिनों से बिहार के कई क्षेत्रों में कड़कड़ी गर्मी पड़ रही है. ऐसे में बिहार के लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. इसको लेकर पटना मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात अब धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। यह चक्रवात ओडिशा तट से टकराने के बाद 10 सितंबर तक बिहार में वर्षा की उम्मीद बन सकती है।

पटना मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी बिहार में मानसून के दौरान सामान्य से कम वर्षा रिकॉर्ड की जा रही है। बता दे की 7 सितंबर तक बिहार में 828.7 mm वर्षा होनी चाहिए थी. लेकिन, अब तक 614.3 mm वर्षा हुई है। यानी राज्य में सामान्य से 26% कम वर्षा रिकॉर्ड की गई है।

बता दे की शनिवार को सीतामढ़ी के पुपरी अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, डेहरी में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पटना में अधिकतम तापमान 35.2 एवं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अब 10 सितंबर के बाद ही राज्य में वर्षा हो उम्मीद है।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button