खुशखबरी! Bihar में शुरू हुआ स्टार्टअप – अब दुबई और कतर सहित इन देशों से आ रहे हैं ऑर्डर जानिए..

patna business news

डेस्क : “विज़न का पीछा करिये, पैसे का नहीं , पैसा खुद आपके पीछे आएगा ” यह वाक्य सफल बिजनेस मैन Tony Hsieh का है। इसको चरितार्थ किया है बेतिया के चनपटिया के कुछ नवयुवकों ने। दरअसल, बेतिया के स्टार्टअप जोन को विदेशों से आर्डर मिल रहे हैं। बेतिया के चनपटिया के कुछ नव युवकों ने स्टार्टअप जोन के नाम से एक स्टार्टअप शुरू किया है। यह स्टार्टअप चनपटिया के उत्पादों को लेकर शुरू किया गया है।

उन लोगों ने चनपटिया के उत्पादों की जानकारी यूट्यूब के माध्यम से लोगों के बीच शेयर किया। इसी बीच मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई के टेक्सटाईल व्यापारियों ने स्टार्टअप जोन के उद्योगियों से संपर्क साधा है। मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई के व्यवसायियों को साड़ी, लहंगा, शर्ट, टी-शर्ट, जैकेट, ट्रैक सूट जैसी उत्पाद पर मन भा गया है। उन लोगों ने भारी मात्रा में इन उत्पादों का आर्डर दिया है। साथ ही साथ विदेशी व्यापारियों का कहना है कि अगर गुणवत्ता सही रहा तो स्टार्टअप जोन के जरिए जितने भी उत्पादों की उत्पादन होगी वह सब खरीद लेंगे। विदेश से मिल रहे आर्डर से स्टार्टअप जोन के व्यापारी बहुत खुश हैं। इस बात की जानकारी डीएम को देने के लिए शुक्रवार को वह डीएम ऑफिस पहुंचे।

स्टार्टअप जोन के व्यवसायियों ने डीएम कुंदन कुमार का विशेष तौर पर आभार प्रकट किया और कहा आप के कारण ही स्टार्टअप जोन के उत्पादों की ख्याति विदेश तक पहुंची है। उद्यमियों का कहना है स्टार्टअप जोन के प्रोडक्ट विदेश तक जाएंगे। उन्होंने बताया कि जितने ऑर्डर मिले हैं उतना उत्पादन करने के लिए अभी और मशीन की जरूरत होगी। जिलाधिकारी ने कहा विदेश से इतनी मात्रा में ऑर्डर मिलना स्टार्टअप जोन के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए स्टार्ट अप जोन के सभी उद्यमियों को बहुत-बहुत बधाई। जिस तरह से विदेशों से आर्डर आ रहे हैं वह प्रशंसनीय हैं। अपने लगन और मेहनत से इसी तरह अपना जलवा कायम रखें। बाहर हाल दिल्ली टैक्सटाइल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नेवी जिलाधिकारी और स्टार्टअप जोन के उद्यमियों से टेलीफोनिक बातचीत हुई।

ये भी पढ़ें   बिहार में अब जमीन रजिस्ट्री कराने पर नहीं लगेगा पैसा, सरकार ने दी 100% की छूट, जानिए - डिटेल में..

बातचीत में उन्होंने चनपटिया के स्टार्टअप उनके उत्पादों के मार्केटिंग के बारे में अपनी रुचि जाहिर की। दिल्ली टेक्सटाइल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ने स्टार्टअप जोन के उद्यमी ओमप्रकाश पटेल से रॉ-मेटेरियल, प्रोडक्शन रेट, क्वालिटी, ट्रांसपोर्टिंग इत्यादि की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने प्रोडक्शन से संबंधित डिजिटल कैटलॉग की मांग भी की। उसके बाद डीएम ने उप समाहर्ता रवि प्रकाश से भी इस मामले में बातचीत की। उप समाहर्ता रवि प्रकाश को डीएम ने आदेश दिया कि बेहतर एक्सपोर्टिंग के लिए एक्सपोर्ट्स सेन का निर्माण किया जाए। इस सेल की गठन में ऊर्जावान अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शामिल किया जाए। इस सेल की गठन जल्द से जल्द किया जाए ताकि स्टार्टअप जोन चनपटिया से एक्सपोर्ट की प्रक्रिया बेहतर और सुचारू हो।