Thursday, July 25, 2024
Bihar

Teacher बनते ही याद आया पुराना प्यार..SSB जवान पति से लेगी तलाक, जानें- BPSC वाली मैडम की स्टोरी..

Bihar BPSC Teacher Love Story : आजकल नारी सशक्तिकरण का नारा बुलंद है। लोग अपनी बहू बेटियों को खूब पढ़ाना लिखाना और आगे बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वाकया सुनने जा रहे हैं जिसे पढ़कर लोग अपनी बहू बेटियों को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाने से डरेंगे। जी हां, यह घटना बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) की है।

यहां पर एक एसएसबी (SSB) जवान ने अपनी पत्नी को खूब पढ़ाया लिखाया। अपनी पत्नि को पढ़ाने में उस जवान ने कोई कमी नहीं रखी। किताब कॉपी से लेकर कोचिंग की फीस तक हर एक चीज उसने पूरा किया। उसकी पत्नी को सफलता भी मिली।

BPSC टीचर एग्जाम में उसका सिलेक्शन हुआ। मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के साहिबगंज में पोस्टिंग हुई। ससुराल वाले और मायके वाले दोनों तरफ के लोग लड़की की सफलता से बेहद खुश थे। लेकिन तभी उस लेडी टीचर का वर्षों पुराना प्यार जग गया। अब वह अपने पति से तलाक लेना चाहती है।

क्या है पूरा मामला

टीचर बनने के बाद उस लड़की को अपना पुराना प्यार याद आ गया। BPSC के द्वारा चयनित शिक्षिका कई दिनों से स्कूल नहीं आ रही थी। शिक्षिका की मां ने परेशान होकर अपहरण की FIR दर्ज कर दी। शिक्षिका के अचानक गायब हो जाने की वजह से हर कोई परेशान था। पुलिस भी इस गुत्थी को सुलझा नहीं पा रही थी। जब मामला आगे बढ़ा तो शिक्षिका स्कूल पहुंच गई। कोर्ट में दिए बयान में शिक्षिका ने कहा कि वह अपने दोस्त के घर गई थी।

पति से लेना चाहती है तलाक

शिक्षिका के अचानक गायब हो जाने से परेशान होकर उसकी मां ने उसके रिश्ते के चाचा पर अपहरण का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई थी। इस मामले में जब कोर्ट में उससे पूछताछ की गई तो सभी लोग दंग रह गए। शिक्षिका ने कहा कि उसकी शादी जबरदस्ती कराई गई थी। वह अपने पति से तलाक चाहती है। कोर्ट में वह तलाक का मामला दर्ज करेगी। स्कूल टीचर ने अपने रिश्ते के चाचा के साथ रहने की बात भी कहीं।

पति ने दिया यह बयान

इधर स्कूल टीचर के पति ने कहा कि उसने अपनी पत्नी की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह वाराणसी में पोस्टेड है। शिक्षिका पहले वहीं अपने पति के साथ रहती थी। वहीं रहकर उसने अपनी पढ़ाई की। मगर टीचर में सिलेक्शन होने के बाद वह अपने पति से दूरी बनाने लगी।

Richa Jha

रिचा झा ने इंदिरा स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन से वर्ष 2021 में BAJM की डिग्री प्राप्त की है। एक साल वाइब्रेटिक मीडिया प्राइवेट लिमिटेड में हिंदी कंटेंट राइटर के तौर पर काम किया है। कुछ समय पहले DNP न्यूज में भी बतौर हिंदी कंटेंट राइटर काम किया। इन्हें हिंदी कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में एक साल से अधिक का अनुभव है। अगस्त 2023 से ऋचा thebegusarai.in से जुड़ी। इन्हे लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट पॉलिटिक्स और खेल से जुड़ी खबरों को लिखने में रुझान है।