5 February 2023

बिहार : जेल में कैदियों बना रखा था मोबाइल शोरूम, जमीन के नीचे से निकले 35 SmartPhone…

बिहार : जेल में कैदियों बना रखा था मोबाइल शोरूम, जमीन के नीचे से निकले 35 SmartPhone… 1

डेस्क : बिहार के भोजपुर में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. विपक्षी बिहार सरकार पर जंगलराज का आरोप भी लगाते रहते हैं वही बढ़ते अपराधों का जेल कनेक्शन को ढूंढ़ते हुए जब जेल में छापेमारी की गयी तो अधिकारियों के पैर के तले से जमीन खिसक गई. दरअसल आरा की जेल परिसर से एक-दो नहीं बल्कि कुल 35 मोबाइल मिले हैं. एक साथ इतने मोबाइल मिलने से जेल हड़कंप मच गया.

इस घटना से अचंभित हुए अधिकारियों ने जेल के उपाधीक्षक समेत 3 कर्मियों को निलंबित भी कर दिया है साथ ही क्लब15 कैदियों को दूसरे स्थानों पर भेजने की अनुशंसा भी की है. हाल के ही दिनों में बढ़ते अपराध के कारण भोजपुर काफी सुर्खियों में रहा है. बढ़ते अपराध का ही यह नतीजा था कि जिलाधिकारी राजकुमार ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को एक पत्र लिखकर जिले की विधि व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश बहिनदिया था. इसके बाद से ही जिला प्रशासन की नजर भोजपुर जेल पर थी.

पिछले दिनो जिलाधिकारी राजकुमार और SP संजय सिंह ने जेल में छापेमारी कर भारी संख्या में मोबाइल बरामद किया था. उसके बाद जिलाधिकारी राजकुमार ने जेल के सुपरिटेंडेंट को जेल की व्यवस्था सुदृढ़ करने और समय-समय पर छापेमारी करने का निर्देश भी दिया था. आज शनिवार को जेल सुपरिटेंडेंट संदीप कुमार ने जेल में बड़े पैमाने पर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान जेल से कुल 35 मोबाइल, चार्जर और सिम भी बरामद किए गए.