December 1, 2022

सौगात! पटना से दिल्ली का सफर और हुआ आसान, कोईलवर पुल के 6 लेन सड़क पर परिचालन हुआ शुरू..

best pul

डेस्क : बिहार वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकल के सामने आई है। आपको बता दें कि अब राजधानी पटना से दिल्ली जाना बिल्कुल आसान हो जाएगा। पहले जहां लोगों को भारी भरकम जाम से गुजारना पड़ता था। अब बिना जाम में फंसे लोग आसानी से अपनी यात्रा को पूरा कर सकेंगे।

सौगात! पटना से दिल्ली का सफर और हुआ आसान, कोईलवर पुल के 6 लेन सड़क पर परिचालन हुआ शुरू.. 1

आपको बता दें कि कोईलवर में बने नये सिक्स लेन पुल का आज विधिवत उद्घाटन कर दिया गया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वर्चुअल माध्यम के जरिए इस पुल के डाउनस्ट्रीम लेन का उद्घाटन किया। जिसके बाद अब इस पुल पर गाड़ियां तेज रफ्तार में दौडती नजर आएंगी। बता दे की यह पुल बिहार और यूपी को जोड़ने वाला एक प्रमुख राजमार्ग है। कोईलवर पुल के दोनों लेन चालू हो जाने के बाद केवल बिहार और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि दक्षिण बिहार के जिलों से पटना पहुंचना अब अधिक आसान हो जाएगा। मालूम हो को कोईलवर जाम की समस्या से हमेसा जूझता रहा है।

सौगात! पटना से दिल्ली का सफर और हुआ आसान, कोईलवर पुल के 6 लेन सड़क पर परिचालन हुआ शुरू.. 2
सौगात! पटना से दिल्ली का सफर और हुआ आसान, कोईलवर पुल के 6 लेन सड़क पर परिचालन हुआ शुरू.. 5

पुराने अब्दुल बारी पुल के सिंगल लेन के होने की वजह से गाड़ियों के जाम लगने से लोग रोज परेशान रहते थे। अब इसके समानांतर बने इस पुल के चालू हो जाने से जाम की समस्या भी खत्म होगी और आरा-पटना के बीच की दूरी तय करने में बेहद कम समय लगेगा। वही, दक्षिण और मध्य बिहार के शहरों से पटना, आरा, बक्सर, छपरा, सासाराम आदि के बीच यातायात बेहद सुगम होगा।

सौगात! पटना से दिल्ली का सफर और हुआ आसान, कोईलवर पुल के 6 लेन सड़क पर परिचालन हुआ शुरू.. 3
ये भी पढ़ें   अब बिहार से नेपाल के लिए सीधी मिलेगी ट्रेन - पूर्णिया के रास्ते जा सकेंगे विराटनगर, जानें - पूरा रूट..