January 26, 2022

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा पटना-बक्सर और हैदरिया, अब पटना से दिल्ली का सफर मात्र 6 घंटे में होगा पूरा..

डेस्क: बिहार वासियों को सड़क मामले में लगातार नए-नए सौगात मिलती जा रही है। विगत, कुछ दिनों में 5 नए एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को लेकर मंजूरी मिली थी, अब वह दिन दूर नहीं जब बिहार को सड़के भी किसी हाइटेक सिटी के तरह चमकेगा, बता दे की एक नई खबर सामने आ रही है कि पटना-बक्सर फोरलेन और बक्सर-हैदरिया फोरलेन सड़क बनाने का काम 2023 तक पूरा हो जायेगा,l।

पटना से दिल्ली का सफर मात्र 6 घंटे में.. बताते चलें कि यह दोनों फोरलेन बन जाने से पटना वासियों को दिल्ली जाने में काफी सुविधा मिलेगी, पटना-आरा-बक्सर-भरौली- हैदरिया होते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिये लखनऊ-आगरा-नोएडा और दिल्ली जाना आसान होगा, इससे पटना से दिल्ली 6 घंटे में पहुंचा जा सकेगा,

बताते चले की इतना कम समय में यात्रा होने से व्यापारियों को काफी लाभ मिलेगा, साथ ही साथ बेहतर ट्रांसपोर्ट की गति बढ़ेगी, सड़क के आसपास के इलाकों को सामाजिक और आर्थिक रूप से विकसित होने में भी मदद मिलेगी, और राज्य में कृषि, वाणिज्य, पर्यटन और अन्य विकास को भी प्रोत्साहन मिलेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बक्सर से हैदरिया तक करीब 17 किमी (KM) की लंबाई में फोरलेन एनएच बनाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पिछले दिनों सहमति दी थी।

जानकारी के मुताबिक, इस सड़क की डीपीआर बनायी जा रही है, केंद्र की मंजूरी मिलते ही टेंडर के माध्यम से निर्माण एजेंसी का चयन कर नये साल की शुरुआत में सड़क बनाने का काम शुरू हो जायेगा, हैदरिया में यह सड़क निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगी, इसके साथ ही पटना से बक्सर तक करीब 125 किमी की लंबाई में फोरलेन एनएच का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …