अब बिहार से यूपी जाना होगा आसान- यहां बन रहा है शानदार पुल, कई इलाको को मिलेगा फायदा..

Bridge

न्यूज डेस्क: अब यूपी से बिहार तक की कनेक्विटी और अच्छी होने वाली है, क्योंकि यूपी में गंगा नदी पर एक्स्ट्रा डोज केबल तकनीक से पुल बनाया जा रहा है। बताते चलें की दियारा वासियों मांग पर मई 2015 में बलिया नगर विधान सभा के विधायक व यूपी सरकार के तत्कालीन खेलकूद मंत्री नारद राय ने रिवर महासेतु का शिलान्यास किया था।

पुल निर्माण निर्माण कार्य में अभियंताओं से मिली जानकारी के मुताबिक, गंगा नदी पर बन रहे इस ब्रिज का अंतिम चरण में है। यूपी में बन रहे पुल से बिहार के लोगों को काफी लाभ होगा। इसमें सबसे ज्यादा फायदा बिहार वासियों का होगा, क्योंकि बिहार से यूपी के बलिया की दूरी काफी कम हो जाएगी, वहीं व्यापर का काफी बड़ा फायदा होगा।

जानकारी कि आपको बता दें कि दियारांचल के 65 फीसदी लोग यूपी स्थित बेयासी गंगा घाट से बलिया मार्केटिंग करने आते है। वहीं किसान दुध व छेना लेकर सुबह-शाम गंगा नदी पार का बलिया शहर में बेचने जाते है। लेकिन यहाँ पर संपर्क साल के चार माह टूटा रहता है। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है। पुल नहीं होने से यूपी के दर्जनों गांवों का विकास में रुकावट बना हुआ है। पर यह समस्या अब हमेशा के लिए खत्म होने वाला है। NH-84 पर बक्सर-पटना फोरलेन मार्ग बन रहा है और कुंवर सिंह पुल के रास्ते यह लखनऊ-गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ रहा है। ऐसे में छपरा एवं उत्तर बिहार जाना भी आसान हो जाएगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page