सांसद Pappu Yadav के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें- क्या है पूरा मामला

Pappu Yadav : जाप सुप्रीमो और पूर्णिया के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, सांसद पप्पू यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. यह मामला आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ा हुआ है. बता दे की उप्र के गाजीपुर MP-MLA कोर्ट ने पप्पू यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.

दरअसल, यह पूरा मामला 31 साल पुराना है. 1993 में पप्पू यादव और 11 अन्य पर अचार संहिता उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है. कोर्ट ने पप्पू यादव को मंगलवार को उपस्थित होने के लिए समन जारी किया था, लेकिन पप्पू यादव पेश नहीं हुए. इसके बाद कोर्ट ने पप्पू यादव समेत 11 लोगों के खिलाफ गैर, जमानती वारंट जारी किया.

मामला 8 नवंबर 1993 को थाना मुहम्मदाबाद में तत्कालीन थानाध्यक्ष वीएन सिंह द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट से जुड़ा हुआ है. इसमें कहा गया था कि पप्पू यादव और उमेश पासवान अपने समर्थकों को लेकर उप्र में अपने विरोधी दलों की चुनाव सभाओं में गड़बड़ी पैदा करने आ रहे थे. इसी मामले में 2023 में जिला जज ने सभी को बरी कर दिया था, लेकिन इसके खिलाफ अपील दायर की गई थी, अगली सुनवाई 4 नवंबर 2024 को होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now