8 February 2023

गर्व के पल! मैथिली ठाकुर बनीं ECI की आइकॉन, अब मतदाताओं को करेंगी जागरूक..

गर्व के पल! मैथिली ठाकुर बनीं ECI की आइकॉन, अब मतदाताओं को करेंगी जागरूक.. 1

न्यूज डेस्क: मिथिला की बेटी और लोक गायिका मैथिली ठाकुर आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। मैथिली अपने गायन को लेकर पूरे देश में जानी जा रही है। मैथिली की करियर को राइजिंग स्टार से प्रकाश मिलने के बाद मैथिली सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने निरंतर सहयोग प्रदान किया। इसके बाद इनके नाम एक से बड़े एक सम्मान जुड़ते चले गए। अब मैथिली ठाकुर को चुनाव आयोग ने बिहार आइकॉन बना दिया है. इससे पहले मैथिली को साल 2018 में मधुबनी जिले का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। सोमवार को चुनाव आयोग के द्वारा मैथिली ठाकुर को स्टेट आइकॉन नियुक्त कर दिया गया है।

चुनाव आयोग द्वारा बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि चुनाव आयोग ने मैथिली ठाकुर, लोक गायिका, को बिहार के राज्य चिह्न के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गायक चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए मतदाताओं में जागरूकता पैदा करेंगे। मैथिली के पिता ने इस उपलब्धि पर कहा कि हम चुनाव आयोग और बिहार सरकार के आभारी हैं।

आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली मतदाताओं में जागरूकता फैलाने का काम करेगी। इससे पहले वह मधुबनी जिले की ब्रांड एंबेसडर थीं। इसके साथ ही उन्हें खादी ग्रामोद्योग का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है। मैथिली ने बिहार आइकॉन बनाए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, मैं हमेशा योगदान देने की कोशिश करूंगी।