January 21, 2022

कभी पैसे की तंगी से पढ़ नहीं पाया था जमील, आज बॉलीवुड से पैसा कमा कर गांव की तस्वीर बदल रहा है

डेस्क: देश के कई ऐसे कलाकार हैं जो बॉलीवुड से पैसा कमा कर किसी चैरिटी या फिर लोगों को दान में दे कर जनता का बखूबी ध्यान रख रहे हैं, लेकिन इसी बीच आप लोगों को बिहार के एक ऐसे कलाकार के बारे में बताएंगे जो पैसा कमाकर किसी चैरिटी या फिर महाराजाओं की तरह जिंदगी नहीं जी रहे हैं, बल्कि खुद से जाकर बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं, जो कि वाकई में काबिले तारीफ है..

जी हां.. बॉलीवुड के पैसे से इन दिनों दरभंगा जिले के जाले प्रखंड के दोघरा गांव की तस्वीर और तकदीर बदल रही है। इस काम को बखूबी निभा रहे है, पेशे से डांसिंग शू बनाने वाले जमील शाह.. आठवीं पास जमील बालीवुड कलाकारों के लिए डांसिंग शू बनाते हैं। इससे कमाए पैसे का एक भाग वह गांव के गरीब बच्चों की तालीम पर खर्च करते हैं, ताकि उस गांव की तकदीर संवर जाए। यह काम वर्ष 2011 से करते आ रहे है।

जानकारी के लिए आपको बता दें की उस गांव में पांचवी से दशमी कक्षा तक के करीब 110 छात्र पढ़ाई करते है। इसपर उनका करीब 20-25 हजार रुपये प्रति माह खर्च है। गरीब लाचार बच्चों को पढ़ाने का प्रण उस वक्त लिया जब उन्होंने पैसे के अभाव में अपनी पढ़ाई बीच में ही रोक दी थी। उसी वक्त ठान लिया कि वे मेहनत कर जितना भी कमाएंगे, उसका एक भाग गरीब बच्चों की शिक्षा पर खर्च करेंगे।

आपको जानकर आश्चर्य होगा, इन दिनों बॉलीवुड के बड़े कलाकर जमील के बनाए जूते पर थिरकते नजर आते है। डांस के लिए इन्हें खासतौर पर तैयार किया जाता है। जमील के बनाए जूते पर प्रियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ, ऋितिक रौशन सहित कई कलाकार थिरक चुके है। इतना ही नहीं, जमील को डांसिंग शू बनाने के लिए कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल