January 25, 2022

2022 में बिहार को बुलेट ट्रेन की बड़ी सौगात! इन पांच शहरों से 350 KM की रफ्तार से गुजरेगी ट्रेन..

Bihar Me Bullet Train

न्यूज डेस्क: भारत में बुलेट ट्रेन चलेगी यह बात सुनते ही लोग खुश हो जाते हैं। इस तेज गति वाले बुलेट ट्रेन के परिचालन से यात्री अपने कीमती समय को बचा सकते हैं। यह कम समय में अधिक दूरी तय करती है। ऐसे में भारत इस योजना पर जोरों से काम कर रही है। देश के कई रूटों पर इस ट्रेन को चलाने की बात है। कई स्थानों पर तैयारियां भी आरंभ हो गई है। वहीं कुछ रेलवे सेक्शन पर हाईस्पीड ट्रेनें चलाने की योजना बन रही है।

अब यह सपना बिहार वासियों को भी पूरा होने वाला है, क्योंकि जल्द ही वाराणसी से हावड़ा के बुलेट ट्रेन चलने वाली है, इस संबंध में सर्वे का कार्य जोरों शोरों पर जारी है, सर्वेक्षण से जुड़े सभी काम निपटने के उपरांत निर्माण कार्य को आगे बढ़ा जाएगा। बता दे की इस 350 किमी प्रति घंटा के तेज गति से चलने वाली बुलेट ट्रेन बिहार के कई जिलों से होकर भी गुजरने वाली है इसके लिए स्‍टेशन भी बनाए जाने वाले है। ऐसा होने से बिहारवासियों को भी फायदा होगा। इस नए में बुलेट ट्रेन संबंधित बड़ी घोषणा होने की अनुमान है।

बिहार के इन शहरों से गुजरेगी बुलेट ट्रेन: वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन योजना के अंतर्गत 760 किमी लंबी हाई स्‍पीड रेलवे ट्रैक बिछाई जाने वाली है। योजना के अनुसार, इस ट्रेन का रूट वाराणसी-पटना-बर्द्धमान-हावड़ा रखा गया है। कयास लगाया जा रहा है कि यह ट्रेन बिहार के बक्‍सर, आरा, पटना, बिहारशरीफ और नवादा होते हुए गुजरेगी। साथ ही इन स्‍टेशनों पर ट्रैन के ठहराव का समय दिया जाएगा। अभी नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड बुलेट ट्रेन के लिए स्पेशल स्टेशन और रूट बनाने की योजना बना रहा है। इसकी आधिकारिक घोषणा होने की जल्द ही उम्मीद है।

350 किलोमीटर प्रति घंटा होगी बुलेट ट्रेन की रफ्तार: देश में बुलेट ट्रेन आने के बाद लोगों को बहुत लाभ मिलने वाला है। यह ट्रेन 350 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से चलने वाली है। ऐसे में यात्रियों के समय काफी बचत होगा। बतातें चलें कि नई दिल्‍ली से पटना के लिए भी बुलेट ट्रेन की मांग उठ रही है। नई दिल्‍ली-वाराणसी बुलेट ट्रेन पयोजना पर तेजी से कार्य चल रहा है, ऐसे इसका विस्‍तार पटना तक करने की मांग उठ रही है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari