January 21, 2022

बिहार में अगले 2 दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई जिलों में छाया सघन कोहरा, सतर्क रहें!

Begusarai Cold

डेस्क: बिहार में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है, विगत 2 दिनों से अलग-अलग क्षेत्रों में शीतलहर का प्रकोप जारी है, मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों तक मौसम में कोई बदलाव नहीं दिखेगा, जिस प्रकार का ठंड है उसी में लगातार बढ़ोतरी होगी। लगातार बिगड़ रहे मौसम के परिस्थितियों को देखते हुए पटना मौसम विभाग ने बुधवार से राज्य भर में सात जनवरी तक के लिये शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान न केवल दिन का अधिकतम तापमान बल्कि रात का न्यूनतम तापमान भी सामान्य से काफी कम नीचे रहने के आसार हैं।  पटना मौसम विभाग के मुताबिक, बीते दिन बुधवार को पटना, बेगूसराय, भागलपुर समेत कई जिलों में घना कोहरा रहा और दृश्यता मात्र 50 मीटर रही। साथ ही अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहने की वजह से मौसम विभाग ने पटना, भागलपुर, पूर्णिया, सुपौल और दरभंगा में शीत दिवस की घोषणा मौसम विभाग ने कर दी। मौसमविदों का कहना है कि झारखंड से सटे जिलों को छोड़ दें तो राज्य भर में बुधवार को शीत दिवस जैसी परिस्थितियां ही रहीं। इसी बीच बेगूसराय में भी ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

अब तो स्थिति ऐसी हो गई है कि घने कोहरे और कनकनी से लोगों का जीना मुहाल सा होता जा रहा है। चौबीसों घंटा लोग घर में दुबक कर रह रहे हैं, ठंड के प्रकोप में लोगों की काया कपकपा रखी है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों की तरह मौसम आगे भी शुष्क बना रहेगा जबकि अगले 24 से 28 घंटों के दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि दर्ज की जाएगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल