January 29, 2022

मात्र 200 रुपये के निवेश पर LIC देगा 28 लाख का मुनाफा, जानिए- यह पूरी प्रक्रिया..

LIC

न्यूज़ डेस्क: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) एक विश्वसनीय बीमा कंपनी है। लोग इस पर काफी भरोसा करते है। यह बीमा कंपनी नए-नए प्‍लान ग्राहकों के लिए लाती रही है। इस में निवेश करने के लिए कई विकल्प हैं। आज हर घर तक ल एलआईसी पहुँच गई है। आज हम आपको एलआईसी के ऐसे पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें ग्राहकों के लिए अच्छी बचत और सुरक्षा को ध्यान में रखा गया है। यह एलआईसी की “Jeevan Pragati Policy” है, जिसमें शानदार बचत के साथ ही सेफ्टी की गारंटी भी बीमा निगम (एलआईसी ऑफ इंडिया) की ओर से दी जाती है। यह जोखिम कवर का लाभ भी प्रदान करता है।

यह है जीवन प्र‍गति पॉलिस: LIC की यह पॉलिसी में जीवन बीमा के अलावा ग्राहकों को जोखिम का लाभ मिलता है। बतादें कि इस जीवन प्रगति पॉलिसी में बिना गैप किये प्रीमियम भरने से मृत्यु होने पर भी फायदा देता है, जिसकी प्रत्येक 5 वर्ष में बृद्धि होती है। मालूम हो कि इस प्लान के तहत 5 साल के भीतर ग्रांहक की मृत्यु होने समूल बीमित रकम की सौ फीसदी पैसे प्रदान कर दी जाएगी। वहीं दुर्घटना बीमा और विकलांगता राइडर्स करवाना चाहते हैं इसके प्लान के लिए कुछ ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा।

इसमें मिलेगा 28 लाख रुपए की भारी-भड़खम रकम: इस प्लान को चुन रहे हैं तो आप को इस स्कीम के तहत डेली 200 रुपये का निवेश करना होता है। अगर आप चाहें महीने के हिसाब से तो 6 हजार हर महीने निवेश करना होगा। यह आपको 20 साल तक लगातार भरना होगा। 20 वर्ष के उपरांत इस पॉलिसी के तहत आपको 28 लाख रुपये की भाड़ी- भड़खम रकम दिए जाएंगे। बतातें चलें कि इस पॉलिसी में 12 वर्ष के आयु से इन्वेस्ट कर सकते हैं।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल