January 26, 2022

बिहार के 38 हजार शिक्षक के लिए गुड न्यूज़! नए साल में इस तारीख मिलेगा नियुक्ति पत्र, जानिए- पूरी डिटेल..

Bihar Teacher news

न्यूज़ डेस्क: बिहार के 38 हजार हजार शिक्षक अभ्यर्थियों के एक अच्छी खबर सामने आई है, बता दे की यह शिक्षक अभ्यर्थी पिछले छह महीने से इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब वह दिन आ ही गया, जानकारी के मुताबिक, बिहार शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र की तिथि की घोषणा कर दी गई है।

बीते बुधवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने नियुक्ति पत्र जारी करने की तारीख स्पस्ट की है, इसके तहत चयनित शिक्षकों को 25 फरवरी को एक साथ नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। वहीं तमाम डीईओ, डीपीओ से कह दिया गया है कि वे फरवरी के अंतिम सप्ताह तक चयन हुए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन करने का कार्य सम्पन कर लें।

मालूम हो कि यह अभ्यर्थी करीब छह माह से नियुक्ति पत्र के लिए काफी परेशान थे। बताया गया कि तीसरे चरण की काउंसलिंग में विलम के कारण लगभग 38,000 से अधिक चयन हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने में इतनी समय लग गई। इसी संबंध में गत दिनों हजारों की तादाद में अभ्यर्थियों ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के के बीच आक्रोश तपते हुए पटना स्थित धरना- प्रदर्शन भी किया था

इस जोरदार विरोध-प्रदर्शन के उपरांत शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बयान दिया था कि पंचायत चुनाव में चुने गए नए पंचायत सेवकों के शपथ ग्रहण के चलते इसमें विलम हुई तीसरे चरण की काउंसिलिंग जनवरी में हो जाएगी। आगे कहा कि अभियर्थियों को किसी भी हाल में फरवरी में नियुक्ति पत्र सौप दी जाएगी।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …