May 17, 2022

बिहार में खेत से निकल रहे सोने के सिक्के, लूटने के लिए ग्रामीणों में मची होड़, जानिए – पूरा मामला..

Gold Coin Bihar

डेस्क : बिहार में एक गांव ऐसा भी है जहां खुदाई करने पर सिर्फ सोने के सिक्के ही मिल रहे हैं। यह खबर सुनने में भले ही आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन कुछ ऐसा ही मामला बिहार के बक्सर जिला से आया है। जहां एक गांव में खुदाई के दौरान सोने का सिक्का मिलते ही गांव वालों में उसे लूटने के लिए होड़ मच गई।

वहीं, दूसरी ओर तरह-तरह की चर्चा होने लगी। जैसे ही यह मामला पुलिस के कानों तक पहुंची पुलिस तुरंत दल बदल के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने खेत को चारों तरफ से घेराबंदी कर दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खेत से कुल छह सिक्के मिले हैं जिसमें से पुलिस ने तीन बरामद कर लिए हैं। वहीं बाकी सिक्के अभी नहीं मिल सके हैं।

दरअसल, यह पूरा मामला बक्सर जिले के नावानगर प्रखंड क्षेत्र के गिरधर-बरांव गांव का है। आलू के खेत से सोने के सिक्के मिलने की बात जैसे ही गांव मे फैली तो लोगों की भीड़ लग गई, गांव के लोगों ने खेत की खुदाई शुरू कर दी। इसी दौरान एक-एक कर चार सोने के सिक्के मिले। वही सोनबरसा थाना प्रभारी ने तीन सिक्के बरामद होने की पुष्टि की है, पुलिस पता लगा रही है कि अन्य सिक्के कहां हैं। फिलहाल इस घटना के बाद रविवार को पुलिस ने खेत की घेराबंदी कर वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया है।