दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान का समय बदल गया, यह है नया समय, जान लिए नहीं तो होगी परेशानी

Dharbhanga to Mumbai Flight

दरभंगा हवाई अड्डे से हवाई यात्रा करने वाले यात्री ध्यान दें! विमानों की उड़ान का समय बदलाव किया गया है। रविवार से विमान नए समय पर उड़ान भर रहे हैं। दरअसल दरभंगा एयरपोर्ट से पहली उड़ान जो सुबह 11.30 बजे उड़ान भरती थी, अब 15 मिनट पहले यानी 11.15 में उड़ान भरने लगी है। इसके अलावा दरभंगा एयरपोर्ट से दिन के अंतिम उड़ान का समय शाम 04.30 बजे था, जो कि समय बदलकर 04.20 कर दिया गया है। यदि आप भी दरभंगा से हवाई सफर करते हैं तो आपके लिए यह जानकारी बेहद खास है।

मौसम की वजह से उड़ान प्रभावित की संभावना बतादें कि बदलते मौसम की वजह से ठंड दस्तक देने लग गई है। इस स्थिति ठंड के अधिक बढ़ने से दरभंगा हवाई अड्डा पर आईएलएस सिस्टम ना होने कारण कोहरे-कुहासे में जहाजों की उड़ान पर प्रभाव पड़ सकती है। वर्तमान की बात करें तो सिर्फ विमान की समय में बदलाव हुई है। लेकिन आने वाले समय में इसमें और भी बदलाव होने की संभावना है। विमान के संचालन के लिए हवाई अड्डे पर कम से कम पांच किमी की दृश्यता आवश्यक है, जिससे विमानों को उतारना आसान हो जाता है। लेकिन खराब मौसम के कारण विमानों की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

आने वाले दिनों में शीर्ष एयरपोर्ट में शुमार होने की उम्मीद इसमें कोई शक नहीं कि दरभंगा हवाई अड्डे से यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ विमानों की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही हैं। सफलता के मामले में यह अन्य एयरपोर्ट को पीछे छोड़ रहा है। 8 नवंबर को दरभंगा हवाई अड्डे से हवाई उड़ान शुरू हुए एक साल हो जाएगा। इन एक वर्षो में दरभंगा हवाई अड्डे ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए हवाई मानचित्र पर खुद का नाम स्थापित किया है। नए सिविल एन्क्लेव और रनवे विस्तार की समस्या का समाधान कर दिया गया है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर अगर दरभंगा एयरपोर्ट पर कुछ दिक्कतें दूर की जाती हैं तो आने वाले दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट देश के टॉप एयरपोर्ट में शामिल हो जाएगा।

You cannot copy content of this page