बुर्का के जगह जीन्स पहनकर पहुंची लड़की को दुकानदार ने जलील कर दुकान से निकाला, शिकायत किए जाने पर मारपीट

Jeans

आज दुनिया चांद तक पहुँच गया है, लेकिन अपने ही समाज के कुछ लोग जाती-धर्म और महिलाओं के पहनावे को लेकर अपनी तुच्छ मानसिकता का परिचय देते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला असम के विश्वनाथ जिले से सामने आई है। दरअसल एक दुकानदार ने एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही किया है। उस दुकान वाले ने जीन्स पहने महिला ग्राहक को अपने स्टोर से बाहर निकाल दिया क्योंकि उसने बुर्का नहीं पहन रखी थी। यह देखते ही दुकानदार का पारा हाई होगया और वो इस तरह की हरकत कर बैठा। यह पूरा मामला बिश्वनाथ चरियाली में एक मोबाइल फोन दुकान में एक लड़की एअर फोन खरीदने गई थी।

बताया जा रहा है कि दुकान के मालिक नूरुल अमीन ने समान देने से इनकार तो किया ही, साथ ही कथित तौर पर बुर्का के बजाय जींस पहनने को लेकर लड़की को जलील कर के बाहर निकाल दिया गया।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार उक्त महिला ने बताया कि, “जब मैं दुकान पर पहुंची, तो दुकानदार, जो एक बुजुर्ग व्यक्ति है, ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मुझसे दोबारा न आने के लिए कहा। उन्होंने मुझे बाहर जाने के लिए कहा। बुजुर्ग अपने घर से दुकान चलाता है और उसके परिवार के किसी भी व्यक्ति ने उसके व्यवहार पर आपत्ति नहीं की। उसने मुझसे कहा कि अगर मैं जींस में उसके घर जाती हूं, तो इसका उसके परिवार पर असर पड़ेगा क्योंकि उसकी बहू बुर्का या हिजाब पहनती है।”

यह सब होने बाद लड़की ने घर वापस होकर पूरा मामला अपने परिवार वालों को बताई। परिवार वाले यह सुन हैरान व दुखी हो गए। इतना ही नहीं पिता दुकान पर मालिक के पास शिकायत करने गए थे। दुकान वालों कुरुरता की सारी हदें पार करते हुए वहां गये परिवार के सभी सदस्यों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। लड़की ने आरोप है कि, “दुकानदार के दो बेटों ने भी मेरे पिता के साथ मारपीट किया।”

हालांकि लड़की के परिजनों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। मालूम हो कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आगे की जांच चल रही है।

You cannot copy content of this page