2 February 2023

RJD नेता का विवादित बयान, कहा – यह देश देश रहने लायक नहीं, फिर आगे जो हुआ..

RJD नेता का विवादित बयान, कहा - यह देश देश रहने लायक नहीं, फिर आगे जो हुआ.. 1

डेस्क : RJD के राष्ट्रीय महासचिव और वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्धीकी के एक बयान के बाद सियासत गरमा गई है. BJP जहां पाकिस्तान चले जाने की सलाह दे रही है तो वहीं दूसरे आलोचना भी कर रहे हैं. अब अपने बयान पर मचे इस घमसान के बाद अब्दुल बारी सिद्धीकी ने माफी भी मांग ली है. उन्होंने माफी मांगते हुए कहा है कि मेरा उद्देश्य किसी को भी चोट पहुंचाना नहीं था. इस बात से किसी को भी ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं.

क्या था RJD नेता का बयान

अब्दुल बारी सिद्धीकी ने बताया कि मैंने अपने बच्चों को यह सलाह दी थी अब मेरी सलाह मानना ना मानना बच्चों के ही ऊपर है. मेरी मंशा देश पर कोई सवाल खड़ा करना नहीं था. मैंने यह बात बहस के लिए ही छेड़ी थी. इस बहस का जवाब बहस से ही दिया जाना चाहिए. अब तो लोग मुझे पाकिस्तान भेजने की बात करते हैं. दरअसल पिछले दिनों अब्दुल बारी सिद्धीकी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि मेरे बच्चे लंदन और अमेरिका में पढ़ रहे हैं. मैंने सलाह दी है कि देश रहने लायक नहीं है, वहीं नौकरी करें और नागरिकता मिल तो वहीं रह जाना चाहिए. अब्दुल बारी सिद्धकी के बयान के बाद कई सवाल खड़े हो गए थे.

RJD नेता अब्दुल बारी सिद्धीकी ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि हमारा देश सबसे बेहतर है. मैंनें इसी धरती पर जन्म लिया और यहीं मैं पला और बढ़ा भी हूँ. अगर आगे भी जन्म लूं तो इसी देश में ही जन्म लूं. साथ ही सिद्धकी ने BJP नेताओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आज देश की हालात बेहद खराब हो रही है क्योंकि रोजगार और सद्भावना में काफी कमी आयी है, ऐसे में सबकी मिलकर सोचना भी चाहिए कि कैसे ठीक होगा. मैंने एक बहस छेड़ी है और इस मायने में मैं कामयाब हूं कि इस पर चर्चा भी हो रही है लेकिन मेरा उद्देश्य किसी की भी भावना को ठेस पहुंचाना कत्तई नहीं था.