4 February 2023

नावकोठी : पुलिया धंसने से आवागमन बाधित….

नावकोठी : पुलिया धंसने से आवागमन बाधित…. 1

नावकोठी, बेगूसराय संवाददाता : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डफरपुर पंचायत के छतौना गांव में ग्रामीण सड़क का पुलिया धंसने से आवागमन बाधित। छतौना चौबट्टा हरिहर सिंह के घर से छतौना सीमान तक की सड़क जो नावकोठी मार्केट को जोड़ती है।

इसी सड़क के बीच में बाबुसाहेब महतो घर के पास पुलिया धंसने से आवागमन बाधित हो गया है।यह सड़क बर्षों पुरानी है और लगभग एक किलोमीटर लंबी है। इस सड़क को नावकोठी मार्केट से जोड़ने का प्रयास कई वार हो चुका है जो विफल रहा।छतौना सीमान से नावकोठी के बीच सड़क की जमीन अनुपलब्धता के कारण कुछ दूर सड़क का निर्माण नहीं हो सका।

नावकोठी मार्केट से नावकोठी सीमान तक पीसीसी ढलाई किया हुआ है।इधर छतौना से नावकोठी सीमान तक शिर्फ ईंट सोलिंग किया गया है जो जगह-जगह तहस-नहस हो गया है जो बिल्कुल जाने लायक नहीं है। फिर भी ग्रामीण इसी सड़क से नावकोठी मार्केट जाने के लिए विवश हैं।

वाहन चालक जब इस पथ से गुजरते हैं तो उन्हें छोटे बड़े गड्डों से ठोकरें एवं हिचकोले खाने पड़ते हैं। इस सड़क से गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए नावकोठी पीएचसी ले जाना काफी पीड़ादायक है। ग्रामीण शिवब्रत नारायण सिंह,शशि भूषण सिंह, जयप्रकाश सिंह,सरपंच शांति देवी, पूर्व मुखिया जयराम सिंह,महेंद्र महतो, ने प्रशासन से अति शीघ्र इस सड़क का निर्माण कराने की अपील की।