9 February 2023

Bihar के युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी – सिर्फ इंटरव्यू दीजिए और नौकरी पक्की, जानें डिटेल्स..

Government job

डेस्क : बिहार के श्रम संसाधन विभाग ने शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार का एक सुनहरा अवसर दिया गया है. इस साल जनवरी माह में ही यहां दूसरे रोजगार मेले का आयोजन भी होने जा रहा है. विभाग के नियोजन पदाधिकारी मृणाल कुमार चौधरी ने बताया की श्रम संसाधन विभाग की तरफ से रामनगर ITI लहेरियासराय के कार्यालय परिसर में 2 Coms Consulting Pvt. Ltd कम्पनी द्वारा 11 जनवरी को सुबह 11:00 से शाम 4:00 बजे तक जॉब कैंप भी आयोजित किया जाएगा.

श्रम विभाग के नियोजन पदाधिकारी ने यह भी बताया कि नियोजक द्वारा कुल 300 रिक्तियों पर के बाद रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा. 2 Coms Consulting Pvt. Ltd कम्पनी द्वारा केवल पुरुष अभ्यार्थी को Apprentice, Machine Operator के पद पर ही जॉब मिलेगी. इसमें चयनित अभ्यर्थियों को कुल 13,825 का वेतन और अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी. इस दौरान Diploma/ITI/10TH/12TH उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भी इसमें बहाली की जाएगी. इन अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 से 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है.

एक्साइड बैटरी में मिलेगा रोजगार

श्रम विभाग नियोजक द्वारा चयनित पुरुष अभ्यर्थियों को EXIDE Battery (Maharashtra) में रोजगार भी उपलब्ध कराया जाएगा. नियोजन पदाधिकारी ने यह भी बताया कि सभी अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर लाभ भी उठाना चाहिए. JOB Camp में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के लिए नियोजनालय निबंधन अनिवार्य है.

इसके इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के NCS Protal (www.ncs.gov.in) पर जाकर खुद से या इस नियोजनालय में आकर इसका निबंधन भी करा सकते हैं. उन्होंने यह बताया कि अभ्यर्थी अपना बायोडाटा, सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र, कुल 5 रंगीन फोटो, अपना आधार कार्ड, अपना पैन कार्ड एवं अन्य जरूरी प्रमाणपत्र के साथ जॉब कैंप में भाग भी ले सकते हैं. इस Job Camp में भाग लेना पूर्णतः निःशुल्क है.