Bihar

Bihar Weather : बिहार में बारिश-वज्रपात को लेकर अलर्ट! जानें- कब तक एक्टिव रहेगा मॉनसून?

Bihar Weather Latest Update : मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर बारिश नहीं होने के चलते तापमान में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. पटना मौसम विभाग (Bihar Weather Latest Update) ने बताया की आज मंगलवार को बिहार के करीब 5 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात (Bihar Weather Latest Update) की संभावना है. फिलहाल, मध्य बिहार में मॉनसून जमकर बरस रहा है.

पटना मौसम विभाग (Bihar Weather Latest Update) ने गोपालगंज, कैमूर, रोहतास, सिवान में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं बिहार के दक्षिण-पूर्वी व उत्तर-पश्चिम इलाकों में (Bihar Weather Latest Update) बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

पटना मौसम (Bihar Weather Latest Update) विभाग ने बारिश के दौरान आम लोगों को घर से बाहर खुले में नहीं जाने की चेतावनी दी है. आपको बता दें कि पटना, लखीसराय, अरवल, अररिया, भोजपुर, गया, रोहतास, सारण, मुजफ्फरपुर, नालंदा, शेखपुरा, किशनगंज, सहरसा और जहानाबाद में हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

वहीं , पटना मौसम विभाग (Bihar Weather Latest Update) की माने तोसूबे में अगले कुछ दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, बीच में मॉनसून के कमजोर पड़ने से सोमवार को कई जिलों के तापमान में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसकी वजह से राजधानी पटना सहित कई जिलों में उमस भरी गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान अरवल में 36.6 डिग्री सेल्सियस पाया गया, दूसरी ओर सबसे कम तापमान किशनगंज में 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई.

इधर, सूबे की कई नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से सूबे की कई नदियां उफनाई हुई है. पटना, बेगुसराई, भागलपुर, सुपौल गोपालगंज समेत कई जिलों में निचले इलाके में पानी तेजी से घुसा है. कई गांव के लोग सुरक्षित स्थान की ओर पलायन करने लगे हैं. कई जगहों पर नदी का पानी सड़क पर बह रहा है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button