Bihar

जेल से बाहर आते ही Anant Singh का दिखा दबंग अंदाज, चुनाव लड़ने पर कहा- “जो जनता कहेगी, वही होगा”

Anant Singh : मोकामा के पूर्व विधायक और बिहार के बाहुबली नेता के रूप में पहचाने जाने वाले अनंत सिंह (Anant Singh) इस वक्त पटना हाई कोर्ट द्वारा दो बड़े मामलों में बड़ी कर दिए गए है. चर्चित एके-47 और आवास से बुलेट प्रूफ जैकेट मिलने के केस में उन्हें बड़ी कर दिया गया है.

2016 से ही अनंत सिंह (Anant Singh) पटना के बेऊर जेल में बंद थे. जब उनकी आवास से पुलिस ने एके-47 बरामद किया था तो उस वक्त सिविल कोर्ट ने अनंत सिंह को 10 साल की सजा सुनाई थी जिसके खिलाफ उन्होने पटना हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और अब उन्हें न्याय मिला है.

शुरू हो चुकी है राजनीति

अनंत सिंह (Anant Singh) के जेल के जेल से बाहर निकलने के बाद बिहार की राजनीति में हलचल नजर आ रही है. जेल से निकलने के दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक उनके साथ नजर आए. सबसे पहले अनंत सिंह बाढ़ के लदमा स्थित अपने पैतृक आवास पर गए और वहां अपने करीबीयों से मुलाकात की.

14 अगस्त को पटना हाई कोर्ट से दो केस में बड़ी होने के बाद यह उम्मीद थी कि 15 अगस्त को अनंत सिंह (Anant Singh) जेल से बाहर आ सकते हैं लेकिन रिलीज ऑर्डर जेल प्रशासन को 15 अगस्त होने के चलते नहीं मिला जिस कारण उन्हें 16 अगस्त शुक्रवार को बड़ी किया गया.

हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि नीतीश कुमार कितनों को फसांते हैं और कितनों को बचाते हैं, यह दिख गया है और यही उनका काम है.

लड़ सकते हैं अगला चुनाव

अनंत सिंह (Anant Singh) के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी नीलम देवी ने चुनावी कमान संभाली और मौजूदा समय में मोकामा से विधायक है. राष्ट्रीय जनता दल ने उन्हें मोकामा से टिकट दिया था. जेल से बाहर आने के बाद अनंत सिंह (Anant Singh) ने कहा कि उन्हें कोर्ट और भगवान पर भरोसा था और आज दोनों से ही न्याय मिला है. साथ ही साथ उन्होंने दिल्ली सरकार और बिहार सरकार दोनों से सीबीआई जांच की मांग की है. आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी खुद की कोई पार्टी नहीं है अब जो मर्जी होगा वही किया जाएगा. जनता का जो फैसला होगा, वही करूंगा.

Related Articles

Back to top button