28 January 2023

बिहार में पुल के बाद अब मोबाइल टावर की चोरी, कंपनी का कर्मी बनकर आये चोर..

tower

डेस्क : ये बिहार हैं यहां कुछ भी हो सकता हैं, कभी पुल चोरी हो जाता हैं कभी रेवले की संपत्ति लेकिन इस बार बिहार में मोबाइल का टावर चोरी होने की बात सामने आई हैं। बिहार में चोर आजकल नायाब कारनामे अपने नाम दर्ज कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार की राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाने के यारपुर राजपुताना इलाके में एक मोबाइल टावर की चोरी का मामला सामने आया है .

यह टावर एक घर की छत पर लगा था और कंपनी के कर्मी बन कर आये चोरों ने उसे खोल लिया और फिर निकल गये. मोबाइल टावर की कीमत करीब 19 लाख रुपये तक बतायी जा रही है. इस संबंध में मोबाइल टावर के कर्मी ने अज्ञात के खिलाफ में पटना के गर्दनीबाग थाने में मामला दर्ज करा दिया है.

कंपनी को ही नही थी चोरी की जानकारी : बताया ये जाता है कि यारपुर राजपुताना इलाके में स्व बद्रीनारायण सिंह की पत्नी मनमती देवी के घर पर एक मोबाइल टावर लगा था. मनमती देवी के बेटे विनोद सिंह के अनुसार, कुछ दिन पहले करीब 25 लोग आये और अपने आप को मोबाइल कंपनी का कर्मी बताया. उन लोगों के पास औजार व गैस कटर भी थी. उन लोगों ने पूरे टावर को खोल लिया और उसे पिकअप वैन पर लाद कर ले गये. हालांकि इस घटना की जानकारी कंपनी को भी नहीं थी.