January 21, 2022

पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी: पटना में मार्च 2022 तक खुलेंगे 8 नए CNG स्टेशन, जानिए-

CNG STATION

डेस्क: देश में लगातर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार ने सीएनजी (CNG) चालित बसों का निर्माण करवाया, जिससे पर्यावरण के साथ-साथ यात्रियों को भी किराया में काफी सुविधा मिलेगी। राजधानी पटना में इसकी शुरुआत हो चुकी है। इसी बीच सरकार ने फिर से नए सीएनजी स्टेशन (CNG STATION) खोलने की घोषणा की है, क्योंकि लगातार राजधानी पटना में सीएनजी (CNG) बसों को मांग बढ़ रही है।

बता दे की पटना में लगभग 48000 KG सीएनजी की हर दिन खपत है, अब ऐसे में राज्य सरकार ने राजधानी पटना में 8 और नए सीएनजी स्टेशन खोलने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, 2022 मार्च तक पटना के कई दूसरे इलाकों में भी सीएनजी स्टेशन शुरू हो जाएंगे, फिलहाल पटना के अलग-अलग इलाकों में 12 सीएनजी स्टेशन संचालित हैं।

इन जगहों पर नए सीएनजी स्टेशन खोले जाएं: मिली जानकारी के मुताबिक, 2022 मार्च तक राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहा, अनिसाबाद, फुलवारीशरीफ, दानापुर, सगुना मोड़, ट्रांसपोर्ट नगर और पटना सिटी समेत अन्य इलाकों में सीएनजी पंप शूर में CNG STATION खुल जाएंगे।

पेट्रोल की तुलना में सस्ता है CNG: बता दे की पटना में सीएनजी (CNG) का रेट 67.90 रुपये प्रति किलो है, वहीं पेट्रोल 105.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, अब ऐसे में राजधानी में सीएनजी वाहनों की मांग धीरे-धीरे बढ़ने लगी है, फिलहाल पटना में करीब 17000 आटो और 70 सिटी बसें सीएनजी से चल रही हैं।

पटना में फिलहाल इस जगह पर CNG स्टेशन है: बता दे की राजधानी पटना में फिलहाल रुकुनपुरा बेली रोड स्थित ऑटो केयर, टोल प्लाजा के पास सिटी फ्यूल, ट्रांसपोर्ट नगर में सोनाली पेट्रोल पंप के पास, बेली रोड में रघुनाथ, बहादुरपुर, दीदारगंज, बिहटा के विवेक पेट्रोलियम, दीघा नासरीगंज के सजीव पेट्रोलियम, मसौढी के बीपीसीएल और बख्तियारपुर के सविता पेट्रोलियम के पास सीएन स्टेशन की सुविधा उपलब्ध है।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल