January 29, 2022

कोसी नदी पर 1478 करोड़ की लागत से बनेगा 7 KM लंबा शानदार पुल, इन 7 जिलों को मिलेगा सीधा लाभ

Koshi Nadi Ka Pool

डेस्क: बिहार में इन दिनों डेवलपमेंट को लेकर लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में काम किया जा रहा है, कहीं नए एनएच का निर्माण हो रहा है.. तो कहीं एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा है, तो कहीं शानदार पुल का निर्माण हो रहा है, मतलब आप यूं कहें तो राज सरकार द्वारा सूबे को तरक्की की ओर ले जाने को अग्रसर है।

इसी क्रम में कोसी नदी और पूर्व बिहार के लोगों के लिए बड़ी खबर यह है, कि वीरपुर-बिहपुर एनएच (NH-106) पर नदी पर पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है, इस परियोजना के जून 2024 तक पूर्ण होने की उम्मीद है, इस परियोजना के तहत मधेपुरा जिले के फुलौत से भागलपुर के बिहपुर तक बनने एनएच-106 के मिसिंग लिंक का निर्माण भी आरंभ हो गया है, इस पुल के बन जाने से कई जिलों को फायदा पहुंचने वाला है।

बता दे की एनएच (NH)-106 में कोसी नदी पर फोरलेन फुलौत पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया, इस पुल का निर्माण कार्य को 36 महीनों में पूरा करने की समय सीमा दिया गया है, इसके पूरा होने पर 6 जून 2024 को उदाकिशुनगंज से बिहपुर को जोड़ने के लिए लगभग 29 किमी(KM) लंबी सड़क पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार, यह परियोजना के निर्माण पर 1478.4 करोड़ रुपये खर्च होंगे, इसकी लंबाई 28.91 किमी होगी, साथ ही कोसी नदी (Koshi River) पर 6.93 किमी (KM) लंबा पुल बनेगा, निर्माण कार्य पूरा होने के बाद 10 वर्षों तक संवेदक द्वारा पुल की देखरेख की जाएगी, बताया जा रहा है कि मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय और कटिहार जैसे जिलों को इसका सीधा फायदा लाभ मिलने जा रहा है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल