January 29, 2022

हर हाल में 25 दिसंबर को मुंगेर रेल सड़क पुल का होगा उद्घाटन : पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन

Munger Bridge Nitin Nabin

डेस्क: बिहार सरकार ने घोषणा कर रखी है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर के अवसर पर मुंगेर एप्रोच पथ का का उद्घाटन होगा, ऐसे में पुल निर्माण कंपनी द्वारा लगातार जोरों शोरों से काम जारी है, हर हाल में निर्माण कार्य पूरा हो इसके लिए लगातार अधिकारियों और मंत्रियो का दौरा जारी है, इसी बीच बुधवार को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन खुद मुंगेर एप्रोच पथ का दौरा किया। इससे कयास लगाया जा रहा है कि सरकार किसी भी सूरत में इसका उद्घाटन 25 दिसंबर को करा कर रहेगी।

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि: एप्रोच पथ के दौरे के दौरान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा की मुंगेर में बन रहे रेल सह सड़क महासेतु का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है। गुरुवार से निर्माण कार्य की गति और तेज कर दी जाएगी। मशीनों और वर्करों की संख्या बढ़ेगी। महासेतु निर्माण को चुनौती के रूप में लिया जा रहा है। 25 दिसंबर को पुल के शिलान्यास करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। ऐसे में इस महासेतु के शुभारंभ का समय 25 दिसंबर को रखा गया है, मंत्री ने कहा कि पुल का शुभारंभ सीएम नीतीश कुमार खुद करेंगे। इस दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे।

इन जिला वासियों को सीधा लाभ मिलेगा: बता दे की 19 दिसंबर से मुंगेर एप्रोच पथ पर मुंगेर और बेगूसराय तरफ बचे पायों पर गार्डर रखने का काम शुरू होगा। वही यह एप्रोच पथ बनने से मुंगेर से खगड़िया, कोसी-सीमांचल और उत्तर बिहार की दूरी कम हो जाएगी। अभी मुंगेर के लोगों को इन जगहों पर जाने के लिए भागलपुर या हाथीदह जाना पड़ता है। 25 दिसंबर से झंझट समाप्त हो जाएगा। लोगों को इन जगहों पर जाने के लिए 70 से 80 किमी कम दूरी तय करनी पड़ेगी।

एप्रोच पथ बनने से मुंगेर से खगड़िया सफर 20 मिनट में पूरा होगा: जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह महासेतु चालू होने से मुंगेर से खगड़िया का सफर महज 20 मिनट में पूरी होगी। बेगूसराय, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, कटिहार, अररिया, सहरसा, किशनगंज, सुपौल व मधेपुरा सहित पश्चिम बंगाल जाने में समय की बचत होगी। पुल बन जाने से लोगों को विक्रमशिला पुल और हाथीदह पुल पर निर्भर नहीं रहना होगा।

रेल पुल का उद्घाटन 5 साल पहले पूरा हो चुका है: बताते चलें कि मुंगेर- खगड़िया बेगूसराय रेल-सह-सड़क पुल का उद्घाटन सड़क पुल को छोड़कर रेल पुल का 2016 में ही हो गया था, अब और सड़क पुल का उद्घाटन लगभग 5 साल बाद हो रहा है, क्योंकि सड़क पुल के उद्घाटन के लिए दोनों ओर से एप्रोच पथ नहीं बनाया गया था।अब एप्रोच पथ का निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल