गर्व! एक ही परिवार के 3 भाई-बहनों ने पास की जज की परीक्षा, खुशी से झूम उठे ग्रामवासी…

न्यूज डेस्क: बिहार के दरभंगा जिले के नौडेगा गांव के एक ही परिवार के दो युवकों और एक लड़की ने पहले ही प्रयास में जज की परीक्षा पास कर समाज का नाम रोशन किया है। एक ही परिवार के 3 बच्चों के इतनी कठिन परीक्षा पास करने की खबर फैली तो लोग खुशी से झूम उठे। दो बेटियों के पिता सुरेंद्र लालदेव उनके चचेरे भाई पेशे से शिक्षक हैं जिनके बेटे ने भी इस परीक्षा में सफलता हासिल की है।

बिहार के दरभंगा बहेड़ी प्रखंड के नौडेगा गांव के सुरेंद्र लाल देव के परिवार के तीन बच्चे बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में एक साथ सफल हुए हैं, जिसके बाद से परिवार और गांव में जश्न का माहौल है। हर कोई एक दूसरे से अपनी खुशियां बांट रहा है। सुरेंद्र लाल देव की दोनों बेटियां और उनके भाई अजय कुमार का बेटा इस परीक्षा में सफल हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें यह सफलता पहले प्रयास में ही मिली है।

बिहार लोक सेवा आयोग की 31वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में दरभंगा जिले की शिप्रा, नेहा और अनंत ने सफलता हासिल की है। शिप्रा और नेहा के पिता सुरेंद्र लाल देव बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे और वे मैराथन रनर भी रह चुके हैं। पत्नी आभा देवी गृहिणी हैं, जबकि उनके चचेरे भाई और अनंत के पिता अजय कुमार शिक्षक हैं।

चाचा ने दिखाया रास्ता : तीनों बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा उदय लाल देव को दिया है। दरअसल, उदय लाल देव पेशे से वकील हैं और दरभंगा कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने तीनों बच्चों का मार्गदर्शन किया और उन्हें न्यायिक सेवा के बारे में बताया। परीक्षा की तैयारी में भी वह बच्चों को टिप्स देते थे। तीनों का कहना है कि उनके मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि वे सफल हो सके हैं। इसके अलावा शिप्रा, नेहा और अनंत ने अपने माता-पिता और शिक्षकों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।