December 10, 2022

Patna से चलेंगी CNG वाली 25 AC बसें, न्यूनतम किराया 10 रुपया, जानें – रूट..

CNG BUS BIHAR TO UP AND JHARKHAND

न्यूज़ डेस्क : पटना वासियों के लिए अच्छी खबर है। उनके सफर के लिए सीएनजी एसी बसों की व्यवस्था की गई है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने 25 नए सीएनजी एसी बसों को खरीद कर संचालन करने का निर्णय लिया है। सरकार ने ये 25 बसें खरीद ली है। इन बसों के परिचालन जनवरी तक हो सकती है। इन बसों में 65% सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होने वाली है। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि महिलाओं को ध्यान में रखकर इन बसों का परिचालन किया जाएगा।

सरकार नए रूटों पर भी बसों के परिचालन पर काम कर रही है। युटुब पर बस को चलाए जाने के बाद लोगों की यात्रा सफल होगी। इन रूटों में जेपी सेतु होते हुए सोनपुर हाजीपुर से पटना तक जाने वाले नए रूटों पर विचार विमर्श किया जा रहा है। शहर में लोगों को असुविधा ना हो इसलिए सार्वजनिक परिवहन की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। हालांकि लोगों द्वारा ये एक बड़ी मांग भी रही है।

न्यूनतम किराया 10 रुपया

मिली जानकारी के मुताबिक इन बसों का किराया कम रखा जाएगा। जिससे लोग कम किराए में अपने गंतव्य तक पहुंच सके। न्यूनतम किराए की बात करें तो 10 रूपये है। इनमें सबसे कम किराया गांधी मैदान से पटना जंक्शन के बीच है। यहां तक के लिए किराया 11 रुपया है। बता दें कि इन एसी बसों में सफर करने के लिए लोगों को नॉन एसी बसों के मुकाबले सात से 10 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। उन्होंने कहा कि पटना जंक्शन से दानापुर इस एसी बस से मात्र 35 रुपये में पहुंचा जा सकता है।

ये भी पढ़ें   बिहार में 300 साल पुराने शिव मंदिर को जमीन से 4 फीट उठाया, 250 जैक लगाकर बढ़ाई ऊंचाई..