Bihar

Bihar में बिछेगा पुलों का जाल- 250 करोड़ की लागत से बनेंगे 23 नए शानदार ब्रिज, जानें- कहां होगा निर्माण…

बिहार (Bihar) को एक नई सौगात मिलने जा रही है, आपको बता दें कि डेढ़ दर्जन शहरों में 23 पुल (ROB) बनाए जा रहे हैं, इसमें कुल लागत ढाई करोड रुपए लगने वाली है, विभाग के द्वारा इस योजनाएं के पैसे भी जारी कर दिए गए। कई शहरों में इस योजना पर काम भी शुरू हो गया है 2 से 3 साल के अंदर इस योजना का काम पूरा हो जाएगा लिए जानते हैं कि आखिर बिहार (Bihar) के किन शहरों में यह पुल बनाए जा रहे हैं।

Bihar के इन शहरों को मिल रही है पुलो की सौगात

बिहार (Bihar) के कई जिलों के विकास के लिए पुलों का निर्माण होने जा रहा है। इनमें कई ऐसे जिले हैं जहां रेलवे क्रॉसिंग पर भी इस योजना के तहत आरओबी (ROB) का निर्माण होगा। अधिकारियों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार उज्जैन से घनश्यामपुर की बीच एक पुल, दरभंगा (Darbhanga) के पीपर रोड में एक पुल,दरभंगा-बहेरा-कल्याणपुर रोड में भी एक पुल,समस्तीपुर (Samastipur) में राजघाट के पास एक पुल निर्माण होगा।

इसी के साथ पूर्वी चम्पारण (East Champaran) में छैला-बेला-गुरला के बीच एक पुल, रसलपुर-गाढ़ा रोड के बीच एक पुल,भागलपुर-अमरपुर-बांका रोड में एक पुल, झंझारपुर (Jhanjharpur) में पहले से ही एक पल का निर्माण किया जा चुका है लेकिन पुल के पास एक और पुल बनने जा रहा है। ढेगराही घाट (Dhegrahi Ghat) में एक पुल, राजनगर-बाबूबरही-खुटौना रोड में एक पुल, महानंदा नदी (Mahananda river) पर एसएच 99 अगला और एसएच 31 समेत कई रेलवे क्रॉसिंग और कॉलेज के करीब भी एक एक पुल बनाए जा रहे हैं।

भागलपुर (Bhagalpur) में एसएम कॉलेज (SM college) से मिर्जानहट के बीच एक पुल, नालंदा (Nalanda) में हरनौत रेलवे फैक्ट्री (Harnot Railway factory) रोड के पास एक पुल, सीतामढ़ी-परसौनी के बीच मेहसौल के पास एक पुल, पटना-बख्तियारपुर रोड में स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज के पास एक पुल, खैरा-पतेठी रेलवे स्टेशन के बीच एक आरओबी के पुल को बनाया जाएगा।

जीवधारा और बापूधाम मोतिहारी के बीच, भागलपुर (Bhagalpur) में नवगछिया-कटारिया के बीच, रोहतास (Rohtas) में करवंदिया और मुगलसराय के बीच, पटना (Patna) में मीठापुर फ्लाईओवर से चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर तक एक और पुल, सासाराम (Sasaram) में पहलेजा रेलवे स्टेशन के रोड और पुल दोनों का निर्माण, बक्सर (Baksar) में बरुणा रेलवे स्टेशन (Baruna Railway station)के बीच और पटना (Patna) के तारेगना (Taregna) में आरओबी (ROB bridge) बनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button