प्रशांत किशोर ने कहा- बिहार में सरकार बने तो शराब पिलाएंगे..सबको पढ़ाएंगे..

Prashant Kishor On Liquor Ban : बिहार के राजनीतिक गलियारों में एक नई राजनीतिक पार्टी की एंट्री हो गई है. जब से इस पार्टी का गठन हुआ है तब से बिहार के विकास को लेकर बड़ी-बड़ी बातें हो रही है. जी हां.. हम बात कर रहे हैं प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की नई पार्टी जन सुराज की..पार्टी का गठन होते ही उन्होंने शराबबंदी को लेकर बड़ी बात कह दी.

प्रशांत किशोर ने बताया कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने से सालाना राज्य सरकार को 20,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है. ऐसे में अगर हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले हम शराबबंदी कानून हटाकर उससे मिलने वाले रुपयों को शिक्षा पर खर्च करेंगे.

प्रशांत किशोर ने बताया कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने के लिए करीब 4 लाख करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी. इसीलिए हम शराबबंदी कानून हटाकर रुपयों को जुटाएंगे, जो सालाना 20,000 करोड़ रुपये है. इसीलिए, अगर हमारी सरकार बनी तो शराबबंदी कानून को हम 1 घंटा में हटा देंगे.

प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारी पार्टी की पहली प्राथमिकता बिहार के गरीब बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा होगी. उन्होंने कहा कि कितनी बार आपने अपने बच्चों की शिक्षा और रोजगार के लिए वोट किया है? जब बिहार में शराब बंदी कानून हटा जाएगा, तो वह पैसा बजट में नहीं जाएगा. इसका उपयोग नेताओं की सुरक्षा के लिए नहीं किया जाएगा, इसका उपयोग केवल  शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिये किया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now