Begusarai News

Rajendra Setu News : इतने दिन बंद रहेगा राजेंद्र पुल, यात्रा करने से पहले जान लें पूरी खबर….

Rajendra Setu News : अगर आप भी 12 सितंबर से 13 सितंबर के बीच राजेंद्र पुल के रास्ते मोकामा या फिर पटना जाने वाले हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की है. दरअसल, राजेंद्र पुल की मरम्मत में जुटी कंपनी एसपी सिंगला ने एक सूचना जारी की है. जिसमें बताया गया की राजेंद्र पुल 8 घंटे के लिए बंद रहेगा.

बता दे की राजेंद्र पुल के एक्सपेंडिचर के पूर्वी छोर पर 122 मीटर सड़क पर ढलाई कार्य के चलते पुल पर वाहन का आवागमन पूरी तरह से ठप रहेगा. प्रशासन ने बताया कि 12 सितंबर की रात 10 बजे से 13 सितंबर की सुबह 6 बजे तक राजेंद्र पुल पर यातायात बाधित रहेगा. इस अवधि में पुल पर मरम्मत कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया है, जिससे किसी भी प्रकार के वाहन पुल से नहीं गुजर सकेंगे.

पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के सहायक अभियंता पुल लाइन ने बताया कि स्पैन नंबर 12 (RHS साइड) के ढलाई कार्य के चलते 8 घंटे के लिए आवागमन रोका जा रहा है. मालूम हो की 65 करोड़ की लागत से अप्रैल 2023 से पुल की मरम्मत का कार्य जारी है, जिसे 2024 के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है.

मालूम हो की सड़क के पुराने स्लैब की कटाई कर नए स्लैब की ढलाई की जा रही है. इस दौरान, पुल पर वन-वे यातायात व्यवस्था के तहत दोनों दिशाओं से 30-30 मिनट के अंतराल पर गाड़ी का संचालन किया जा रहा है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button