Begusarai News

Begusarai News : बेगूसराय में गंगा नदी का रौद्र रूप! बाढ़ के पानी में समा गए स्कूल-सड़क…

Begusarai News : बिहार के अलग-अलग जिलों हुए बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. बता दे की बेगूसराय में पिछले 24 घंटे में गंगा नदी के जलस्तर में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. बढ़ते जलस्तर के कारण दियारा क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन गई है. हर तरफ सिर्फ गंगा नदी का पानी ही नज़र आ रहा है. कई स्कूल बाढ़ के पानी में डूब गए है. जिससे आम लोगों के साथ-साथ स्कूल जाने वाले शिक्षक-बच्चों को काफी परेशानी हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के साहेबपुरकमाल, बलिया, मटिहानी, शाम्हो, तेघरा और बछवाड़ा के कई ऐसे सरकरी स्कूल हैं. जहां, स्कूल का कमरा पूरी तरह से डूब गया और स्कूल के शिक्षक बाहर डेरा डाले हुए है, क्योंकि स्कूल जाने का कोई साधन ही नहीं है. यहाँ तक की चमथा दियारा जाने वाली सड़क पर 3 फिट से ज्यादा पानी हो गया है.

आपको बता दे की बाढ़ के चलते स्कूल में पानी भर जाने के कारण स्कूल नहीं पहुंचने पर शिक्षकों ने कहा कि स्कूल जाने का कोई साधन नहीं है. इसलिए सभी शिक्षक वापस बछवाड़ा के BRC जा रहे हैं और उच्च अधिकारियों को हालात के बारे में जानकारी देंगे.

वही, इस समस्या को लेकर बछवाड़ा के स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कहा कि गंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि से चमथा दियारा में ज्यादा पानी आ गया है. इससे आम नागरिक, स्कूली छात्र और किसानों को काफी परेशानी हो रही है. इसलिए जिला प्रशासन स्कूलों को तुरंत बंद करें और आम नागरिको को राहत के साथ-साथ पशु चारा की व्यवस्था कराया जाए

Related Articles

Back to top button