अब Toll Plaza पर नहीं देना होगा कोई टैक्स! सिर्फ आईडी कार्ड दिखाकर मिलेगी छूट.. जानें –

Toll Plaza

डेस्क : आजकल सोशल मीडिया (पर कई तरह की खबरें वायरल होती रहती हैं। WhatsApp पर हाल ही में एक मैसेज तेजी से फैल रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पत्रकारों को टोल टैक्स का भुगतान नहीं करना होगा। आप भी अगर एक पत्रकार हैं तो इस बात की सच्चाई के बारे में जरूरी जान लें।अब क्या आपको अपना ऑफिस का आईडी कार्ड दिखाने पर टैक्स नहीं भरना होगा?

पीआईबी ने WhatsApp पर वायरल इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पता लगाया है।यह वायरल मैसेज सच है या फिर फेक है, इसका पता पीआईबी ने फैक्ट चेक करके पता लगाया है। अपने ऑफिशियल ट्विटर पर PIB Fact check ने लिखा है कि एक WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत के सभी टोल प्लाजा पर पत्रकारों को टोल टैक्स पर छूट मिलेगी और इसके लिए आपको सिर्फ अपने ऑफिस का आईडी कार्ड दिखाना होगा। तो आपको बता दें कि यह दावा फर्जी है। ऐसा कोई आदेश मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवे की तरफ से नहीं दिया है।

पीआईबी ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस तरह के मैसेज से सभी लोग सावधान रहें। पीआईबी ने लोगों से इस तरह के मैसेज को आगे फॉरवर्ड करने से मना किया है। ऐसे मैसेज के बहकावे में आकर आप अपनी निजी जानकारी और पैसों को खतरे में डालते हैं। यदि आपके पास में भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए फैक्ट चेक करा सकते है। पीआईबी के जरिए आप फैक्ट चेक करा सकते हैं। आपको इसके लिए ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना होगा। इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः [email protected] पर भी वीडियो भेज सकते हैं और सच्चाई का पता लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें   तिरंगा हमरी शान, अभिमान, शौर्य और गौरव -केशव शाण्डिल्य