Begusarai News

Bullet Train Latest Update : मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना पर आया बड़ा अपडेट, यहां जानें-

India’s First Bullet Train Latest Update : बुलेट ट्रेन परियोजना (India Bullet Train Project Update) को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा चल रही थी, अब हाल ही में मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन (Mumbai-Ahmedabad Bullet Train Project Update) पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है, मुंबई और अहमदाबाद के बीच 508Km लम्बी भारत की पहली हाई स्पीड रेल लाइन का निर्माण होने वाला है।

परियोजना (India Bullet Train Project Update)पर कुल 28 स्टील के ब्रिजों का निर्माण होना है। जिसमें 25 अगस्त को दादरा और नगर हवेली के सिलवासा के पास 14.6 मीटर ऊंचाई और 14.3 मीटर चौड़ाई वाले स्टील ब्रिज को लॉन्च किया गया है। ब्रिज के लॉन्चिंग के लिए 84 मीटर लंबी और 600 मीट्रिक टन वजनी नोज को पुल से जोड़ा गया था।

28 स्टील ब्रिज और 24 पुलो का होगा निर्माण

आपको बता दें कि बुलेट ट्रेन परियोजना (India Bullet Train Project Update) के तहत यह चौथा ब्रिज था जो बनकर तैयार किया गया है। टोटल 28 ब्रिज बनकर तैयार होने हैं इसके साथ ही नदियों के ऊपर 24 पुलों का निर्माण होगा। जिसमें से 20 पुल गुजरात और चार पल महाराष्ट्र में तैयार होंगे. और नदियों के ऊपर बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है अब तक गुजरात में 10 पुल बनाए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी आधारशिला

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 सितंबर 2017 को अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना(India Bullet Train Project Update) की आधारशिला रखी थी। इसी के साथ आपको बता दें कि दादरा और नगर हवेली के सिलवासा के पास जी स्टील ब्रिज का निर्माण हुआ है उसे तमिलनाडु के त्रिची में कार्यशाला में तैयार किया गया था।

Related Articles

Back to top button