ससुराल में गर्ववती महिला को जिंदा जलाया, बेगूसराय से जाकर पिता ने समस्तीपुर एसपी से लगाई न्याय की गुहार

Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र के पंचवीर पंचायत निवासी सुरेश सहनी की विवाहिता पुत्री को समस्तीपुर जिला स्थित उसके ससुराल में जिंदा जलाकर हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया। घटना की तारीख 7 अप्रैल को बताया जा रही है। बताया जा रहा है। कि एस0 कमाल प्रखण्ड क्षेत्र के पंचवीर पंचायत के फतेहपुर टोला वार्ड संख्या 18 निवासी सुरेश सहनी की बेटी सुमन की शादी वर्ष 2015 में समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भगवानपुर कमला गांव निवासी परमेश्वर सहनी के पुत्र किशन सहनी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हुई थी ।

ससुराल वालों के द्वारा सुमन किया जाता था प्रताड़ित:- मृतका की मां कौशल्या देवी ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ वर्षों तक तो उसका पारिवारिक व वैवाहिक जीवन सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। लेकिन, हाल के कुछ वर्षों से उसकी बेटी को उसके पति, सास-ससुर,ननद और परिवार के अन्य सदस्य काफी मानसिक प्रताड़ित करते थे। जिसकी जानकारी उनकी बेटी दिया करती थी। लेकिन मायके वालों को तनिक भी ये आभास नहीं था। कि उसके ससुराल वाले इतना निर्मम कदम उठाएंगे। मृतका के अंधे पिता सुरेश सहनी के साथ साथ मायके के सभी सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है।

सुमन के ससुराल के ग्रामीणों के द्वारा घटना की मिली सूचना:- ससुराल वालों के ग्रामीणों के अनुसार सुमन के ससुराल बालों पर आरोप है कि 7 अप्रैल की रात को ही ससुरालवालों ने गर्भवती सुमन को जिंदा जलाकर मार डाला था। जलाने के दौरान किसी व्यक्ति ने एक जलती हुई तस्वीर भी खींची थी। जो धुंधला नजर आ रहा है। ग्रामीणों ने ही मृतका के पिता और भाई को दूरभाष पर घटना की सूचना दी थी। जिसके बाद परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय थाने में घटना की लिखित जानकारी दी।

नजदीकी थाना से असंतुष्ट परिजनों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार: परिजनों ने बताया कि जब वे लोग थाना पहुंचे तो थानेदार का व्यवहार काफी प्रतिकूल था। उन्होंने पहले तो आवेदन लेने से इनकार कर दिया। फिर आवेदन में जिंदा जलाने की घटना का उल्लेख नहीं करते हुए आवेदन बदलने की बात पर अड़ गए। परिजनों ने समस्तीपुर जिले के एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

You may have missed

You cannot copy content of this page