Google पर सर्च किया कस्टमर केयर का नंबर, खाता से 96 हजार गायब! जानें- कैसे हुई ठगी?

Begusarai News : देश में Online Fraud के कई मामले सामने आ रहे हैं. जहां, स्कैमर्स भोले-भाले लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके तैयार कर रहे हैं. ताजा मामला बिहार के बेगूसराय से सामने आया है, जहां एक युवक ने इंटरनेट पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया और और साइबर ठगों के जाल में फंस गए. अब आप लोग भी सोच रहे होंगे आखिर इंटरनेट पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च करने पर ठगी का शिकार कैसे हो गया? तो चलिए आपको पूरा माजरा बताते हैं.

दरअसल, तेघड़ा के एक युवक को गूगल पर ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर खोजना महंगा साबित हुआ है. युवक अपने आर्डर में एक सामान कम होने पर गूगल से मिले कस्टमर केयर संख्या से बात की और साइबर ठगों के जाल में फंस गए.

बता दे की ठगों ने सामान का पैसा वापस करने का झांसा देकर उनसे एक एप डाउनलोड कराया और उनके अकाउंट से 96499 रुपये की अवैध निकासी कर ली. इस संबंध में तेघड़ा थाना क्षेत्र के गाैरा वार्ड-5 निवासी स्व. कामदेव कुमार के पुत्र देवेंद्र कुमार ने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बताया जाता है कि पीड़ित युवक देवेंद्र कुमार ने ई-कॉमर्स कंपनी से किराने के सामान आर्डर किया. डिलेवरी होने पर एक सामान कम रहने पर उन्होंने कस्टमर केयर से बात करने की साेची. गूगल से मिले नंबर से बात करने पर उन्हें सीनियर से बात कराने के नाम पर दूसरे मोबाइल नंबर से बात कराई गई और सामान का पैसा वापस करने का झांसा देकर एक एप डाउनलोड कराया. एप नहीं खुलने पर ठगों ने रुपये वापस होने की बात कहकर ट्रांजेक्शन चेक करने की सलाह दी.

ट्रांजेक्शन चेक करने पर वापसी की जगह 96499 रुपये निकासी का मैसेज देख उन्होंने ठग से शिकायत की तो, अगले दिन पैसा वापस आने की बात कहते हुए फाेन काट दिया. ठगी के शिकार हाेने का भान होते ही उन्होंने अपने मोबाइल से उक्त एप डिलीट किया और साइबर अपराध आनलाइन पोर्टल 1930 पर फोन कर शिकायत अंकित कराई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now