LNMU कुलपति के आदेश से RCS कॉलेज मंझौल के चार NSS के कार्यक्रम पदाधिकारियों की हुई नियुक्ति..

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफेसर संजय कुमार चौधरी के आदेश से विश्वविद्यालय क्षेत्र स्थित चार महाविद्यालयों में NSS के कार्यक्रम पदाधिकारियों की नियुक्ति कार्यक्रम समन्वयक के द्वारा की गई है,

जिनमें स्नातकोत्तर विभागों की एनएसएस इकाई में रसायनशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ सोनू राम शंकर, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय, दरभंगा के अंतर्गत संचालित बी एड नियमित विभाग में सहायक प्राध्यापक डॉ उदय कुमार, जी के पी डी कॉलेज, कर्पूरीग्राम, समस्तीपुर में दर्शनशास्त्र के सहायक प्राध्यापक प्रो सुभाष चन्द्र राय तथा आरसीएस कॉलेज, मंझौल, बेगूसराय में राजनीति विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक डा विपिन कुमार के नाम शामिल हैं।

कार्यक्रम समन्वयक डॉ आर एन चौरसिया ने बताया कि इन पदाधिकारियों की नियुक्ति उनके संस्था प्रधान द्वारा अनुशंसित नाम के आधार पर की गई है। ये सभी शिक्षक अगले 3 वर्षों के लिए कार्यक्रम पदाधिकारी बनाए गए हैं। इनके योगदान का प्रतिवेदन 15 दिनों के अंदर अनिवार्य रूप से मांगा गया है। नियमानुसार इन पदाधिकारियों द्वारा अपने शैक्षणिक संस्थाओं में आयोजित एनएसएस कार्यक्रमों का प्रगति प्रतिवेदन प्रत्येक माह के मध्य में भेजना सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया गया है।

उन्होंने बताया कि अभी कार्यक्रम पदाधिकारियों का प्रशिक्षण कार्य बंद है। जैसे ही प्रशिक्षण कार्य शुरू होगा इन सभी पदाधिकारियों सहित अन्य सभी अप्रशिक्षित कार्यक्रम पदाधिकारियों को प्रशिक्षण हेतु भेजा जाएगा, ताकि एनएसएस की कार्यशीलता एवं कार्यक्रमों की गुणवत्ता में वृद्धि हो सके।