बेगूसराय : 23 सितम्बर को GD College में होगा ‘दिनकर जयंती महोत्सव’ का भव्य आयोजन…

Begusarai News : स्नाकोत्तर हिन्दी विभाग एवं सांस्कृतिक परिषद, गणेशदत्त महाविद्यालय, बेगूसराय के द्वारा 23 सितंबर 2024 को राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जी की जयंती के अवसर पर ‘समसामयिक भारतीय जीवन और दिनकर ‘ विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया है ।

महाविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी एवं कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अरमान आनंद ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात कवि एवं आलोचक श्री अरुण कमल का वक्तव्य एवं पाठ होगा। साथ ही कार्यक्रम के मुख्य वक्ता तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कला संकाय के पूर्व अध्यक्ष प्रो. बहादुर मिश्र होंगे।

इस अवसर पर हिंदी विभाग गणेशदत्त महाविद्यालय के अध्यक्ष प्रो. राजेन्द्र साह का वक्तव्य एवं बीज वक्तव्य डॉ. अभिषेक कुंदन का होना है। इस अवसर पर समारोह के क्रम में विगत 13 और 14 सितम्बर को आयोजित भाषण एवं काव्य लेखन प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्र छात्राओं को पुरस्कृत भी किया जाना है।

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. राम अवधेश कुमार ने कार्यक्रम के समन्वयक डॉ अरमान आनंद एवं सह समन्वयक डॉ. रवि कांत आनंद को कार्यक्रम के सफलता की शुभकामनाएं दीं और कहा कि दिनकर हमारे धरोहर हैं। उनकी कविताओं ने हमें ऊर्जा दी है। उन्हें याद करना हमारा कर्तव्य है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं एवं नगरवासियों से अनुरोध करता हूँ कि अपनी अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज करें।