Begusarai News

कौन हैं Begusarai के नए DM तुषार सिंगला? इंजीनियर से बने अफसर, फिर खूबसूरत IPS पर हार बैठे दिल…

Begusarai New DM IAS Tushar Singla : नीतीश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए राज्य के 12 जिलाधिकारी का तबादला कर दिया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार में कुल 43 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। जिसमे, बेगूसराय, समस्तीपुर, भोजपुर, लखीसराय समेत कई ज़िलों के डीएम बदले गए हैं। इन्हीं बीच सुर्खियों में बेगूसराय के नए डीएम तुषार सिंगल (Begusarai New DM IAS Tushar Singla) का नाम चर्चाओं मे है।

आपको बता दे की आईएएस तुषार सिंगला (IAS Tushar Singla) की शुरुआती ज़िंदगी बहुत ही संघर्षपूर्ण रही है। वहीं, उनकी प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प रही है। पंजाब के रहने वाले तुषार के सिर से बचपन में ही पिता का साया उठ गया। वह शुरू से ही पढ़ने में काफी मेहनती थे।

आईएएस तुषार सिंगला (IAS Tushar Singla) साल 2015 बैच के आईएएस अफसर हैं और फिलहाल बेगूसराय के नए जिलाधिकारी बने हैं। तुषार अफसर बनने से पहले IIT Delhi से Engineering की थी। तुषार बचपन में ही अपने पापा को खो दिया था। लेकिन, उनकी मां ने जिंदगी से हार नहीं मानी और घर की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। उनका पूरा फोकस तुषार को अपने पैर पर खड़ा करना का था।

तुषार यूपीएससी के दूसरे अटेंप्ट में 86वीं रैंक हासिल की।हालांकि, उनका पहला प्रयास असफल हो गया। लेकिन वो निराश नहीं हुए और फिर से इसकी तैयारी में जुट गए और मेहनत रंग लाई और इन्होंने यूपीएससी परीक्षा के दूसरे अटेंप्ट में 86वीं रैंक हासिल की।

इसके बाद ट्रेनिंग के दौरान आईपीएस नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi) से मुलाकात हुई। तुषार तो उन्हें देखते ही फिदा हो गए, उसके बाद उन्होंने नवजोत के साथ जान-पहचान बढ़ाना शुरू कर दी। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। बता दें कि आईपीएस नवजोत सिमी बलां की खूबसूरत हैं। साल 2018 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा की। नवजोत मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद UPSC क्रेक करने के लिए दिन-रात एक कर दिया।

दरअसल, आईपीएस नवजोत सिमी और उनके पति आईएएस तुषार सिंगला की लव स्टोरी काफी जबरदस्त है। इनकी पहली मुलाकात से लेकर इनकी लव स्टोरी और शादी तक की दास्तां काफी मजेदार है। नवजोत और तुषार ‘वैलेंनटाइन डे’ 14 फरवरी 2020 को अपने कुछ करीबियों की मौजूदगी में रजिस्टर्ड मैरिज कर ली। हालांकि, इसके बाद दोनों ने मंदिर में भी शादी की, और आज दोनों मम्मी-पापा बन चुके हैं।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button