Begusarai News

बेगूसराय की बेटियां अंडर 17 बिहार टीम से खेलेगी फुटबॉल

अखिल भारतीय अंडर 17 महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए खेल गांव बरौनी की दो महिला खिलाड़ियों का चयन हुआ है। दोनों महिला फुटबॉलर बिहार टीम की तरफ से खेलेंगी। इसकी जानकारी देते हुए बरौनी गांव महिला फुटबॉल टीम के संयोजक संजीव कुमार मुन्ना ने बताया कि बरौनी खेल गांव को एक बार फिर से गौरवान्वित करने वाला यह पल है।

बरौनी 2 पंचायत निवासी पवन साह की पुत्री कौशिकी कुमारी और पंचायत बरौनी दो के बौघु दास की पुत्री सुरुचि कुमारी का चयन बिहार टीम में हुआ है। बिहार में खेलने के लिए पिछले 15 दिनों से बरौनी (बेगूसराय) में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया था। प्रशिक्षण शिविर में नेशनल खेलने के लिए 40 खिलाड़ियों का चयन किया गया, जिसमें बिहार टीम की तरफ से 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया।

जिसमें कौशिकी कुमारी और सुरुचि कुमारी का चयन अंडर 17 टीम में हुआ है। टीम के संयोजक ने बताया कि दोनों खिलाड़ी अखिल भारतीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अनंतपुर आंध्र प्रदेश के लिए रवाना हो रहीं है। कौशिकी कुमारी के पिता पवन साह पिपरा चौक पर चाऊमीन की दुकान चलाकर अपने परिवार के बच्चों की शिक्षा सहित पूरे परिवार का भरण पोषण करते हैं।

वहीं सुरुचि कुमारी के पिता बौघु दास रंग पेंट का काम करते हुए परिवार का भरण पोषण करते आ रहे हैं। नेशनल टीम बिहार के लिए कौशिकी कुमारी एवं सुरुचि कुमारी के चयन होने पर क्षेत्रवासियों में काफी खुशी देखी जा रही है। कौशिकी और सुरुचि ने बताया कि यह अवसर उनके सपनों को निश्चित तौर पर उड़ान देगा। चयनित खिलाड़ियों ने अपने माता पिता और प्रशिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रतियोगिता में वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने का अथक प्रयास करेगी।

बिहार फुटबॉल संगठन के ट्रेनर एवं बेगूसराय के महासचिव तथा टीम के संयोजक संजीव कुमार मुन्ना, जिला परिषद सदस्य प्रवीण शेखर, प्रखंड प्रमुख नरेश पासवान, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के अंचल मंत्री परमानंद सिंह, सहकारिता शीत भंडार के अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया भोला सिंह, बरौनी एक के मुखिया पंकज सिंह राधे राधे, बरौनी तीन के मुखिया अमलेश कुमार राय, बरौनी दो के मुखिया प्रतिनिधि देव कुमार सिंह, संवेदक सह पूर्व उप मुखिया कन्हैया कुमार, पंचायत समिति सदस्य ज्योति कुमार एवं अनुज कुमार, जदयू प्रखंड प्रधान महासचिव अविनाश कुमार, वॉलीबॉल टीम के संयोजक नवीन कुमार सिंह, मां इंदु अस्पताल के निदेशक डॉ राजेश कुमार, अंजनी सिंह, कांग्रेस प्रदेश नेत्री रुचि कुमारी आदि ने बधाई दी है।

वहीं बिहार राज्य मंत्री सतीश चंद्र दूबे, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ रविंद्र मोहन प्रसाद ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि खेल गांव बरौनी की दोनों बेटियां नेशनल स्तर पर जरूर कामयाब होगी। उन्होंने दोनों को बधाई देते हुए उनका हौसला आफजाई किया है। दोनों खिलाड़ियों के चयन को लेकर बरौनी गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की माहौल है।

Related Articles

Back to top button