बेगूसराय : नकली मावा और मिलावटी घी से बने मिठाइयों की जांच हो- VIP कार्यकर्ताओं की मांग..

Begusarai News : देश भर में चल रहे घी को लेकर बहस के बीच बेगूसराय में वीआईपी के कार्यकर्ताओं ने जांच की मांग कर दिया है। साथ ही कहा कि आगामी पर्व त्योहार से पहले ड्राइव चलाकर मिठाई दुकानों में जांच किया जाए।

इतना ही नहीं आगामी त्यौहार दुर्गा पूजा और दीपावली के अवसर पर बेगूसराय के बाजारों में बड़े पैमाने पर बनने वाली नकली मावे से बनी मिठाईयां की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। इसको लेकर विकासशील इंसान पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शहर के वीर कुंवर सिंह चौक पन्हास पर विरोध प्रदर्शन किया।

कहा कि छापामारी दस्ते का गठन कर नकली मावे से बनी मिठाई बेचने वाले दुकानदारों कठोर कार्रवाई हो। मौके पर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष समीर सिंह चौहान ने कहा कि दुर्गा पूजा और दीपावली समीप है।

जब त्योहारों के अवसर पर दूध का उत्पादन नहीं बढ़ता तो मिठाई और घी का उत्पादन कैसे बढ़ जाता है। नकली मावे और मिलावटी घी से बनी मिठाइयां लोगों के स्वास्थ्य प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं। डिटर्जेंट और यूरिया मिलाकर नकली मावा तैयार किया जा रहा है। हानिकारक रसायनों के द्वारा नकली घी तैयार करके उसमें मिठाइयों का उत्पादन किया जा रहा है।

चांदी की जगह अल्मुनियम वर्क का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे लोगों के हार्ट, लीवर और किडनी पर बहुत गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं। तात्कालिक प्रभाव के तौर पर स्किन इन्फेक्शन हो सकता है। आरोप लगाते हुए आगे कहा कि हम लोगों के आंदोलन के बाद जब किसी दुकानदार पर कार्रवाई होती भी है तो सैंपल का रिजल्ट सार्वजनिक नहीं किया जाता।

लेनदेन कर सब कुछ मैनेज कर लिया जाता है। हम लोग उड़न दस्ते का गठन कर नकली मिठाई बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं। मौके पर रविंद्र साहनी, दुष्यंत कुमार, अनिल पासवान, अमरेश पासवान, सुनील कुमार, राकेश कुमार, सोहन कुमार, मोहम्मद अशरफुल, मोहम्मद सत्तार, अखिलेश पासवान, दिनेश साहनी, भागीरथ साहनी और सुरेश पासवान के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।