बेगूसराय DM ने कहा- सभी को लगाना है स्मार्ट मीटर, भ्रम फैलाने पर होगी कार्रवाई..

Begusarai News : पूरे बिहार में बिजली के स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर बवाल मचा हुआ है. आम जनता से लेकर विपक्षी दल के नेता तक इस मीटर का विरोध कर रहे हैं. हालांकि, बिहार सरकार और बिजली विभाग का कहना है कि इस स्मार्ट प्रीपेड मीटर से आम जनता का कोई नुकसान नहीं है. वही, बेगूसराय के भी ग्रामीण इलाकों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर का विरोध किया जा रहा है.

इसी बीच बेगूसराय जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने स्मार्ट मीटर को लेकर कहा की जिले में स्मार्ट मीटर लगाने में भ्रम फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि 30 नवम्बर तक जिले में 40 हजार प्रीपेड मीटर लगाया जाना है. ये बातें कारगिल विजय भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं.

बेगूसराय जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने कहा की जिले में विशेष अभियान तहत, अनुमंडल, प्रखंड व पंचायत स्थित सभी सरकारी भवन एवं कार्यालयों में 30 नवम्बर तक स्मार्ट प्रीपेड मीटर का लगाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दे दिया गया. इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से स्मार्ट प्रीपेड मीटर से जुड़ी गलत खबर फैलाने वालो पर आवश्यक कार्रवाई जाएगी.

डीएम ने कहा की सभी प्रखंड स्तरीय अधिकारीयों को निर्देशित किया गया है कि अपने क्षेत्र अन्तर्गत सभी जन-प्रतिनिधियों के साथ सभी पंचायतों में जाकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर के फायदों के बारे में आम लोगों के बीच प्रचार-प्रसार करना करें. ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के बीच फैली भ्रांतियों को दूर किया जा सके.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now