Begusara News : बारिश में बेगूसराय शहर झील में हुआ तब्दील!

Begusara News : बेगूसराय में रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार 2 दिनों से हो रही वर्षा से शहर से लेकर गांव तक लोग हलकान है. हालांकि, लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूर मिली है. वहीं, बारिश के कारण सड़क पर कहीं किचकिच तो कहीं जलजमाव लोगों दोनों से परेशान हैं. कई मोहल्लों के सड़कों पर जलजमाव हो गया है.

आपको बता दे की सबसे ज्यादा बुरा हाल जगरनाथ प्रसाद पथ और तिलकनगर का है. यहां बारिश के दौरान लगातार जलजमाव हो रहा है. परंतु, आज तक स्थायी समाधान के लिए मास्टर प्लान धरातल पर नहीं उतर सका.

बरसात के मौसम के पूर्व से ही नगर निगम द्वारा सभी छोटे बड़े नाला की उड़ाही शुरु कर दी जाती है. जिससे कि जलप्रवाह अवरुद्ध न हो. परंतु, मोहल्लों का लेबल बहुत ज्यादा डाउन होने के कारण जलजमाव की समस्या बनी रहती है. ऐसे में पंपसेट के जरिये ही जलजमाव की निकासी का एकमात्र उपाय बच जाता है.

इधर, वर्षा के कारण बाढ़ पीड़ितों की परेशानी काफी बढ़ गयी है. खासकर, कच्चे घर बाले जो इधर उधर ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए थे.उनके लिए वर्षा कहर बन गया.वही, पक्के एक मंजिल मकान वाले भी नीचे कमरे डूब जाने से जो छत पर शरण ले रखा था उनको भी वर्षा से काफी फजीहत हो रही है.